शादी की खुशियों में कोहराम: साली की शादी में पत्नी के साथ नाच रहा था जीजा, तभी आया साइलेंट अटैक, 30 उम्र में छोड़ गया दुनिया 

साली की शादी में पत्नी के साथ नाच रहा था जीजा, तभी आया साइलेंट अटैक, 30 उम्र में छोड़ गया दुनिया 
Ad

Highlights

राजस्थान के सिरोही जिले में एक इसी तरह का एक मामला सामने आया है जिसमें साली की शादी में नाचता-गाता 30 साल का जीजा अचानक से गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई। 

सिरोही  | देश में हंसते-खेलते लोगों को अचानक आ रहे साइलेंट अटैक ने चिकित्सकों की चिंता बढ़ा दी है। 

राजस्थान के सिरोही जिले में एक इसी तरह का एक मामला सामने आया है जिसमें साली की शादी में नाचता-गाता 30 साल का जीजा अचानक से गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई। 

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसे देख किसी का भी दिल दहल सकता है कि तरह से एक नौजवान अपनी पत्नी के साथ शादी की फंक्शन में खुशी-खुशी नाच रहा है लेकिन कुछ ही मिनटों में वह दुनिया छोड़ जाता है। 

बताया जा रहा है कि 30 साल का पूरण सिंघाड़िया और उसकी पत्नी उमा डांस कर रहे थे। इस दौरान अचानक पूरण डांस फ्लोर पर बेहोश होकर गिर जाता है। उमा उसके पास जाकर उसे संभालती है तो पूरण की सांसें तेजी से चल रही थी। 

फिर लोगों ने पूरण को संभाला और तुरंत सिरोही के सरकारी अस्पताल में लेकर पहुंचे, लेकिन जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

डॉक्टर्स का कहना था कि पूरण की मौत का कारण साइलेंट कार्डियक अरेस्ट (cardiac arrest) है।

साली के रिसेप्शन में कर रहे थे डांस

जानकारी के अनुसार, पूरण सिंघाड़िया मूल रूप से सोजत सिटी के जटियों का बास (पाली) का रहने वाला था और वर्तमान में उदयपुर में पत्नी और 4 साल के बेटे रिषभ के साथ रहता था। 

साली की शादी में शामिल होने के लिए तीनों उदयपुर से सिरोही गए थे। पूरण के माता-पिता सोजत में रहते हैं। सिरोही से शव सोजत ले जाकर अंतिम संस्कार किया गया।

बारां में भी जलझूलनी एकादशी पर युवक को आया अटैक और...

इसी तरह का मामला इससे एक दिन पहले जलझूलनी एकादशी पर निकाली जा रही डोल यात्रा में भी सामने आया।

बारां में शहर में जलझूलनी एकादशी पर डोल शोभायात्रा में अखाड़ा प्रदर्शन कर रहे एक युवक की इसी साइलेंट अटैक से मौत हो गई थी। 

यहां दो युवकों को अचानक अटैक आया था, लेकिन मौके पर मौजूद डीएसपी ने अपनी ड्यूटी के साथ इंसान होने का भी फर्ज निभाया और युवक को फौरन सीपीआर दिया, जिससे उसकी जान बच गई।

चिकित्सकों के मुताबिक कार्डियक अरेस्ट में दिल अचानक काम करना बंद कर देता है। शरीर के अंगों तक सही ब्लड सप्लाई नहीं हो पाती और ब्रेन में ऑक्सीजन न पहुंचने से इंसान की मौत हो जाती है। यही कारण है कि अचानक डांस करते या जिम में व्यायाम करते हुए मौत हो जाती है। डांस भी भारी एक्सरसाइज में आता है।

Must Read: कोटा के कोचिंग छात्र मनजोत छाबड़ा के परिवार की योगी-मोदी से इंसाफ की गुहार

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :