कोटा: कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना के दूसरे राउंड में भाजपा आगे

कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना के दूसरे राउंड में भाजपा आगे
दूसरे राउंड में भाजपा आगे
Ad

Highlights

कोटा दक्षिण के दूसरे राउंड में भाजपा को 5577, कांग्रेस प्रत्याशी को 4823 मत मिले

कोटा-बूंदी संसदीय सीट पर भाजपा से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला चुनाव के लड़ने के कारण यह हाईप्रोफाइल सीट में शुमार है। 

कोटा | कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र की मतगणना मंगलवार को सुबह आठ बजे जेडीबी (JDB) कॉलेज परिसर में शुरू हो गई है। कोटा दक्षिण के दूसरे राउंड में भाजपा (BJP) को 5577, कांग्रेस (INC) प्रत्याशी को 4823 मत मिले। अंतर 754 रहा त्रिस्तरीय सुरक्षा (three tier security) के बीच मतगणना चल रही है।

भाजपा (BJP) के ओम बिरला और कांग्रेस (INC) के प्रहलाद गुंजल मैदान में है। यदि बिरला चुनाव जीतते है तो हैटि्रक (hat trick) बनेगी। गुजल चुनाव हारते है कि हार की हैटि्रक (hat trick) बनेगी। गुंजल जीतते है तो पहली बार संसद में जाएंगे। इस लोकसभा क्षेत्र में कुल 15 प्रत्याशी चुनाव में राजनीतिक भाग्य आजमा रहे हैं। मुख्य मुकाबला भाजपा (BJP) और कांग्रेस (INC) के बीच ही है। 14 लाख 87हजार 879 ने मतदान किया है।

कोटा हाईप्रोफाइल सीट

कोटा-बूंदी संसदीय सीट पर भाजपा (BJP) से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला चुनाव के लड़ने के कारण यह हाईप्रोफाइल सीट (high profile seat) में शुमार है। पूरे देश की नजर भी इस सीट पर है। बिरला तीसरी बार यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं कांग्रेस (INC) ने नए चेहरे पर दांव लगाया था।

चार हजार कर्मचारी संभालेंगे जिम्मा

जिला निर्वाचन (district election) अधिकारी डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने बताया कि मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई हैं। मतगणना के लिए चार हजार कर्मचारी और अधिकारी लगाए गए हैं। मतगणना के सबसे ज्यादा 24 राउंड बूंदी विधानसभा सीट पर होंगे। वहां सबसे ज्यादा मतदाता (voters) है। मतगणना के लिए कुल 8 कमरे बनाए गए हैं।

हर विधानसभा में 14 टेबल पर गिनती

कोटा लोकसभा की सभी 8 विधानसभा क्षेत्रों (assembly constituencies) के लिए अलग-अलग 14 टेबलों पर मतगणना (counting of votes) की जा रही है। मतगणना (counting of votes) करीब दो बजे पूरी होगी।

Must Read: प्रधान मंत्री मोदी ने कहा -गहलोत हमारे मित्र, राजनैतिक संकट में भी वक्त निकाला।

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :