Rajasthan Vidhansabha election 2023: कैलाश मेघवाल बीजेपी से ​निलंबित तो कांग्रेस सहित ये लोग आज थामेंगे बीजेपी का दामन

कैलाश मेघवाल बीजेपी से ​निलंबित तो कांग्रेस सहित ये लोग आज थामेंगे बीजेपी का दामन
BJP Suspends Kailash Meghwal, Congress Heavyweights Ready to Join Forces
Ad

Jaipur/Rajasthan 

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Rajasthan Vidhansabha Chunav 2023) होने वाले हैं इसके चलते सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। एक दल के बागी दूसरे दल में आने को आतुर बैठे हैं। कैसे भी करके सत्ता हासिल करनी है। इसी का सबसे बड़ा उदाहरण पूर्व कांग्रेस सांसद ज्योति मिर्धा (Jyoti Mirdha) का है जो हाल ही में बीजेपी (BJP) में शामिल हुई हैं। 

इसी कड़ी में विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख शख्सियतें आज जयपुर स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पार्टी में शामिल होंगे। इनमें हरियाणा ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष बिरदीचंद शर्मा, आईपीएस पंकज चौधरी (IAS Pankaj Chaudhary) की पत्नी मुकुल चौधरी और नेशनल कबड्डी टीम के कप्तान रहे अर्जुन अवार्डी दीपक निवास हुड्डा के नाम शामिल बताए जा रहे हैं। तो दूसरी ओर पूर्व विधानसभा स्पीकर कैलाश मेघवाल को बीजेपी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

सूचना के अनुसार, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi BJP) और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore) की मौजूदगी में करीब डेढ़ दर्जन प्रमुख लोग भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। एक समारोह में इन सभी लोगों का पार्टी में स्वागत किया जाएगा , साथ ही प्राथमिक सदस्यता दिलाकर इन्हें औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल किया जाएगा।

बीजेपी में शामिल होने वाले पूर्व नेताओं की सूची।

भाजपा (BJP)  में शामिल होने वाले अन्य नामों में पूर्व विधायक किशनाराम नाई, कांग्रेस नेता सोहन लाल ओझा, मसूदा से कांग्रेस की प्रधान मीनू कंवर राठौड़, सैनी समाज के प्रमुख नेता छोटेलाल सैनी, ढोली समाज के नेता काशीराम चौहान, जोधपुर के नारायण राम बेड़ा और मेघवाल समाज के अध्यक्ष रहे नेता के पुत्र राजीव मेघवाल भाजपा (BJP) की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

कैलाश मेघवाल बीजेपी से ​निलंबित

पूर्व विधानसभा स्पीकर कैलाश मेघवाल (KBJP Suspends Kailash Meghwal)  को बीजेपी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। इधर, कैलाश मेघवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मुझे बीजेपी ने निकाला है, मैं चुनाव लड़ूंगा और बीजेपी उम्मीदवार को हजारों वोटों से हराऊंगा।

मेघवाल ने कहा , मैंने पीएम नरेंद्र मोदी को लंबी-चौड़ी चिट्ठी लिखी है। मेघवाल ने कहा, बीजेपी में आयातित नेता हावी हैं। सीपी जोशी एनएसयूआई से आए हुए हैं। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ जनता पार्टी से आए हैं। दोनों का ही जनसंघ और पार्टी की विचारधारा से कोई लेना-देना नहीं है।



Must Read: चुनावों से पहले फिर साथ हुए राजनीति के दिग्गज, लंबे समय बाद एक मंच पर साथ दिखे गहलोत-पायलट, जानें क्या कहा

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :