Rajasthan Chunav: मारवाड़—गोडवाड़ की तस्वीर साफ, पाली—जालोर—सिरोही के हाल

Ad

Highlights

पाली में ज्ञानचंद पारख—भीमराज भाटी, सोजत में निरंजन आर्य—शोभा चौहान, मारवाड़ में खुशवीर सिंह—केसाराम सीरवी, बाली में पुष्पेन्द्रसिंह राणावत—बद्री जाखड़, जैतारण में सुरेंद्र गोयल—अविनाश के बीच टक्कर है। जैतारण में, जालोर, सांचौर में बगावत की आशंका है तो बाकी जगह भितरघात से इनकार नहीं किया जा सकता है।

राजस्थान में बीजेपी का गढ़ है मारवाड़—गोडवाड़ का वह इलाका जहां पाली—जालोर और सिरोही जिले हैं। अब सांचौर भी। यहां लगभग स्थिति ​क्लीयर हो चुकी है। कांग्रेस और बीजेपी की ओर से टिकट जारी किए गए हैं।

इन चौदह सीटों पर सुमेरपुर और आहोर में कांग्रेस अभी तक प्रत्याशी तय नहीं कर पाई है। वहीं बीजेपी ने सभी चौदह सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं। बीजेपी ने 14 में से 13 जगह उम्मीदवार रिपीट किए हैं तो कांग्रेस ने कुल जारी 12 में से नौ जगह प्रत्याशी बदला है। बीजेपी ने सिर्फ सांचौर में प्रत्याशी बदला है तो पार्टी विरोध झेल रही है। वहीं कांग्रेस पाली जिले की पांचों, सिरोही की तीनों और जालोर जिले की जालोर सीट पर प्रत्याशी ही बदल दिया है।

देखना है कि रानीवाड़ा में नारायण सिंह देवल और रतन देवासी के बीच कैसा घमासान होगा। सांचौर में मंत्री सुखराम विश्नोई, देवजी पटेल, जीवाराम—दानाराम की जोड़ी, भीनमाल में समरजीतसिंह—पूराराम चौधरी, जालोर में जागेश्वर गर्ग—रमीला मेघवाल में कौन बाजी मारेगा। रेवदर में मोतीराम कोली—जगसीराम कोली, पिण्डवाड़ा आबू में लीलाराम और समाराम गरासिया तथा सिरोही में संयम लोढ़ा, भोपाजी ओटाराम आमने—सामने हैं। पाली में ज्ञानचंद पारख—भीमराज भाटी, सोजत में निरंजन आर्य—शोभा चौहान, मारवाड़ में खुशवीर सिंह—केसाराम सीरवी, बाली में पुष्पेन्द्रसिंह राणावत—बद्री जाखड़, जैतारण में सुरेंद्र गोयल—अविनाश के बीच टक्कर है। जैतारण में, जालोर, सांचौर में बगावत की आशंका है तो बाकी जगह भितरघात से इनकार नहीं किया जा सकता है।

Must Read: भाजपा ने अपनाया कड़ा रुख, चुनावों में हो सकता है पत्ता साफ

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :