राजस्थान : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सरकार ने 90 दिनों में किए जनहित के ऐतिहासिक फैसलेः- राज्यवर्धन सिंह राठौड़

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सरकार ने 90 दिनों में किए जनहित के ऐतिहासिक फैसलेः- राज्यवर्धन सिंह राठौड़
rajyavardhan singh rathore address press conf in bjp office jaipur
Ad

Highlights

कांग्रेस सरकार के 5 सालों में अराजकता और भ्रष्टाचार पहुंचा चरम पर, डबल इंजन सरकार ने 90 दिनों में किया सफायाः- राज्यवर्धन सिंह राठौड़
कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में सरकार के 90 दिनों के कार्यों पर की प्रेसवार्ता

जयपुर, 23 मार्च 2024 | भाजपा प्रदेश कार्यालय में राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सरकार के 90 दिनों के कार्यों को लेकर प्रेसवार्ता की।

कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार के 1800 दिनों के कुशासनकाल में अराजकता और भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया था। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व, गृहमंत्री अमित शाह की दूरदर्शी सोच और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के संगठन की बदौलत प्रदेश की भजनलाल सरकार ने महज 90 दिनों में जनहित के कई ऐतिहासिक फैसले किए।

कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस सरकार के 5 साल और दूसरी ओर भजनलाल सरकार के 90 दिनों का अंतर साफ नजर आ जाएगा। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जहां 21 जिलों के लिए 2 लाख 80 हजार हेक्टैयर जमीन सिंचाई तथा 40 प्रतिशत आबादी के लिए पीने के पानी की समस्या का समाधान करते हुए ईआरसीपी योजना पर समझौता किया।

वहीं शेखावाटी के चूरू, नीमका थाना, सीकर और झुंझुनूं जिलों के लोगों के लिए यमुना जल समझौत कर पानी की समस्या को दूर करने का ऐतिहासिक कार्य किया है। ये वो कार्य है जिसपर कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की जनता को कई वर्षों तक गुमराह करने का कार्य किया। 
कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हर तरफ घोटालों की इंडस्ट्री खोल रखी थी।

उन इंडस्ट्रियों को सफाया करने का काम भजनलाल सरकार ने 90 दिनों के कार्यकाल में किया। कांग्रेस दिखावे के नाम पर महंगाई राहत शिविर लगाती थी, लेकिन पेट्रोल-डीजल की दरों में कमी नहीं की गई। भजनलाल सरकार ने 90 दिनों के कार्यकाल में पेट्रोल डीजल पर 2 प्रतिशत वैट कम किया। इसके साथ ही प्रदेशभर में पेट्रोल डीजल की कीमतों को लगभग समान कर दिया।

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि भजनलाल सरकार ने पेपरलीक मामले में सख्ती दिखाते हुए एसआईटी का गठन किया और पेपरलीक माफियाओं पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाया। इतना ही नहीं, भजनलाल सरकार इस वर्ष करीबन 70 हजार युवाओं को नौकरी देगी।

कांग्रेस राज में जहां महिलाओं पर अत्याचार, बलात्कार के मामलों में राजस्थान प्रथम और लूट, डकैती जैसी वारदातों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा था, वहीं भजनलाल सरकार ने महज 90 दिनों के कार्यकाल में इस ग्राफ को कम करने के लिए एंटी गैंग टास्क फोर्स का गठन किया और बदमाशों को सलाखों तक पहुंचाया।

यह भजनलाल सरकार ही है जिसने महिलाओं को 450 रूपए में रसोई गैस सिलेंडर देने का वादा पूरा किया। भाजपा सरकार ने प्रदेश के करीबन 3 हजार वरिष्ठ नागरिकों को राम मंदिर की निःशुल्क यात्रा करवाई तो संभाग स्तर से अयोध्या के लिए बस सेवा का शुभारंभ भी किया तथा जयपुर से अयोध्या तक विमान सेवा भी शुरू की गई।

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि भाजपा सरकार का प्रयास है कि 2030 तक राजस्थान को उर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाया जाए। इस दिशा में 2 लाख 24 हजार करोड़ का निवेश किया जाएगा। वहीं प्रदेश में थर्मल पावर एवं अक्षय पावर उर्जा के लिए कार्य किया जा रहा है। इससे 31825 मेगावाट बिजली का उत्पादन किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम सूर्य योजना शुरू की है, इससे हर परिवार को 78 हजार रूपए तक की सब्सिडी मिलेगी। वहीं पीएम किसान सम्मान निधि को राज्य सरकार ने 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार कर दिया।

इसके साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाकर किसानों को बोनस दिया, गोपालन के लिए किसानों को बिना ब्याज पर ऋण मुहैया करवाया जा रहा है। रोडवेज की बसों में 60 से 80 वर्ष के नागरिकों को 50 प्रतिशत तक के किराए में छुट प्रदान की गई है तो आंगनबाडी के कार्यकर्ताओं के मानदेय में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी, गर्भवती महिलाओं को मिलने वाली सहायता राशि को 6 हजार 500 रूपए, 70 लाख विद्यार्थियों को यूनिफाॅर्म खरीदने के लिए प्रतिवर्ष 1 हजार रूपए देने की व्यवस्था की गई।

वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान करीबन 4 करोड़ लोगों ने उपस्थिति दर्ज करवाई। इसमें 2 करोड़ 73 लाख लोगों ने स्वास्थ्य जांच करवाई तो 17 लाख किसान क्रेडिट कार्ड लागू किए गए, पीएम सुरक्षा बीमा में 10.64 लाख एवं पीएम जीवन ज्योति बीमा में 6.10 लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन किए गए। 

Must Read: डोटासरा और रंधावा की जुगलबंदी में जारी 85 सचिवों की सूची आलाकमान और प्रदेश कांग्रेस के संबंधों की पोल खोलती है

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :