लोकसभा चुनाव-2024: पोलिंग अधिकारियो से भरी बस में आग लगने जल गई EVM मशीने एवं VVPAT

पोलिंग अधिकारियो से भरी बस में आग लगने जल गई EVM मशीने एवं VVPAT
आग लगने जल गई EVM मशीने एवं VVPAT
Ad

Highlights

  • मतदान कर्मियों को वापस ला रही एक बस में आग लग गई है।
  • 6 EVM मशीनें और VVPAT लेकर जिला मुख्यालय बैतूल लौट रहे थे
  • मुलताई बूथ-275, 276, 277, 278, 279 और 280 की EVM एवं VVPAT मशीनें थीं।

मध्यप्रदेश | मध्यप्रदेश के बैतूल लोकसभा क्षेत्र से तीसरे फेज का मतदान खत्म होने के बाद एक बड़ा हादसा हुआ है। मतदान कर्मियों को वापस ला रही एक बस में आग लग गई है। इस बस में छः मतदान केंद्रों के कर्मचारी मौजूद थे। अब तक किसी भी मतदान कर्मी के हताहत होने की खबर नहीं है।मध्य प्रदेश के बैतूल में मतदान कर्मियों को वापस ला रही बस में आग लग गई। ये बस छह मतदान केंद्रों से मतदान सामग्री और कर्मचरियों को लेकर बैतूल जिला मुख्यालय आ रही थी, तभी यह घटना हुई। चुनाव संपन्न कराकर लौट रहे मतदान कर्मियों ने भी जलती बस से कूदकर मुश्किल से अपनी जान बचाई। साथ ही ड्राइवर भी जलती बस से कूद गया। हादसे में सभी मतदान कर्मी सुरक्षित हैं।

बस में 36 पोलिंग अधिकारी मौजूद थे 

बस में पोलिंग दल के 36 अधिकारी थे। वे 6 EVM मशीनें और VVPAT लेकर जिला मुख्यालय बैतूल लौट रहे थे। तभी साईंखेड़ा में देर रात 11.30 बजे बस में अचानक से आग लग गई। जिलाधीक्षक निश्चल झारिया ने बताया कि सभी पोलिंग अधिकारी सुरक्षित हैं। 1 महिला को कांच तोड़कर निकालते समय थोड़ी चोट आई। दो ईवीएम मशीनें सुरक्षित हैं। 4 मशीनों की एक्सपर्ट जांच कर रहे हैं। इनमें मुलताई बूथ-275, 276, 277, 278, 279 और 280 की EVM एवं VVPAT मशीनें थीं।

पोलिंग अधिकारी अपनी जान बचा के बहार कुंदे 

बस में अचानक आग लगते ही घबराए बस ड्राइवर और मतदान कर्मियों ने बस से कूदना शुरू कर दिया और अपनी जान बचाई। वहीं लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे बस में मौजूद कुछ कर्मियों को बाहर निकाला। वहीं बैतूल, मुलताई और आठनेर से आई फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई। मतदान कर्मचारियों और ईवीएम-वीवीपैट मशीनों को लाने के लिए दूसरी बस का इंतजाम किया गया। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election 2024) के तीसरे चरण के तहत 7 मई को मध्य प्रदेश की 9 सीटों- मुरैना, भिंड (एससी-आरक्षित), ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल (एसटी-आरक्षित) पर वोट डाले गए।

MP में तीसरे चरण में 66.12 मतदान हुआ 

चुनाव आयोग के मुताबिक राज्य में शाम 6 बजे तक 66.12 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ और कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। निर्वाचन आयोग अंतिम मतदान प्रतिशत कल जारी करेगा। इस चरण में राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (भाजपा) और दिग्विजय सिंह (कांग्रेस), केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुल 127 उम्मीदवार मैदान में थे।

2019 के लोकसभा चुनाव में 66.63 मतदान हुआ था

पिछले लोकसभा चुनाव में इन सीटों पर 66.63% मतदान दर्ज किया गया था. राज्य के कुल 29 निर्वाचन क्षेत्रों में से 12 सीटों के लिए मतदान 19 और 26 अप्रैल को दो चरणों में संपन्न हुआ था, 7 मई को तीसरे चरण में 9 सीटों पर वोटिंग हुई और शेष आठ सीटों पर 13 मई को चौथे चरण में मतदान होगा।

Must Read: RPSC परीक्षा से दो महीने पहले ही कर दिया था खेल, जानें बाबूलाल कटारा, भूपेन्द्र सारण, शेरसिंह मीणा, गोपाल सिंह और विजय की रही क्या भूमिका

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :