लो प्रोफाइल रहना पसंद करती हैं...: राजा भैया की बहन हैं पूर्व सीएम राजे की बहू, क्या आप जानते हैं उनके बारे में

राजा भैया की बहन हैं पूर्व सीएम राजे की बहू, क्या आप जानते हैं उनके बारे में
Raje daughter in law Niharika Raje
Ad

Highlights

- राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की बहू निहारिका शाही राजघराने से हैं।
- उनकी शादी राजे के बेटे के दुष्यंत सिंह के साथ हुई हैं।
- दुष्यंत सिंह राजस्थान में झालावाड़ से बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं। 

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने होली से पहले ही सियासी गुलाल उड़ा दी है और अपना सियासी बिगुल बजा दिया है।

राजे ने शनिवार को प्रदेश के चूरू जिले में स्थित बालाजी के धाम सालासर में एक महासभा करते हुए इस साल होने जा रहे विधानासभा चुनाव के लिए ताल ठोक दी है।

भारतीय जनता पार्टी में वसुंधरा राजे का ये शक्ति प्रदर्शन राजस्थान की राजनीति में कई मायनों से देखा जा रहा है। ऐसा नहीं है कि, सिर्फ राजे ही राजनीति में सक्रिय रही हैं। राजे का परिवार भी राजनीति में बेहद सक्रिय है।

यहां तक की उनकी बहू निहारिका सिंह भी एक दिग्गज राजनीतिक परिवार से तालुक रखती हैं। 

दुष्यंत सिंह की पत्नी तो राजा भैया की बहन है निहारिका
राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की बहू निहारिका बेहद ही ऊंचे राजनीतिक और शाही राजघराने से हैं। उनकी शादी राजे के बेटे के दुष्यंत सिंह के साथ हुई हैं। वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत राजस्थान में झालावाड़ से बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं। 

इसी के साथ निहारिका उत्तर प्रदेश की राजनीति में बेहद चर्चित चेहरे राजा भैया की ममेरी बहन हैं और समथर रियासत के राजकुमार रणजीत सिंह जूदेव की बेटी हैं। राजा भैया उत्तर प्रदेश के जाने-माने नेता हैं और प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से लगातार 6 बार विधायक रहे हैं।

उनकी राजनीतिक ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चे 1993 से अब तक अपना एक भी चुनाव नहीं हारे हैं।  निहारिका की शिक्षा दीक्षा देश की राजधानी दिल्ली से हुई है। 


साल 2000 में हुई थी दुष्यंत और निहारिका की शादी
वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह और निहारिका की शादी साल 2000 में हुई थी। जिसके बाद इस राजनीतिक कपल के एक बेटा और एक बेटी हैं।

गौरतलब है कि साल 2019 में चुनाव आयोग को दिये अपने हलफनामे में दुष्यंत सिंह ने उजागर किया था कि उनके पास 37 करोड़ रुपए से ज्यादा की चल अचल संपत्ति है और धौलपुर के महल का मालिकाना हक भी उन्हीं के पास है।

वसुंधरा राजे की बहू के पास करीब डेढ़ करोड़ के सोने चांदी के गहने हैं। निहारिका राजे के नाम करीब 5 करोड़ रुपए की चल अचल संपत्ति है। वैसे निहारिका काफी लो प्रोफाइल रहना पसंद करती हैं।

Must Read: कर्नाटक में भी पायलट-गहलोत जैसे हालात सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के बीच है, खड़गे के नाम की एंट्री कर दलित सीएम की संभावनाओं पर बल

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :