कालवी की जयंती का पहला आयोजन : करणी सेना के संस्थापक कालवी को देंगे श्रद्धांजलि

करणी सेना के संस्थापक कालवी को देंगे श्रद्धांजलि
lokendra singh kalvi
Ad

Highlights

— जयंती का पहला आयोजन जयपुर के खण्डेलवाल कॉलेज सभागार में, प्रदेशभर से जुटेंगे समर्थक 

जयपुर | करणी सेना के संस्थापक और  राजपूत समाज के कद्दावर नेता लोकेन्द्रसिंह कालवी की जयंती का पहला आयोजन रविवार को जयपुर में किया जा रहा है। इस आयोजन में राजस्थान समेत आसपास के प्रदेशों से बड़ी संख्या में राजपूत समाज और कालवी परिवार से जुड़े लोग हिस्सा लेंगे।

वैशाली नगर के खण्डेलवाल कॉलेज आडिटोरिएम में होने वाले आयोजन को लेकर कई संगठनों से जुड़े लोगों ने तैयारियों को  अंतिम रूप दिया।  सवा बारह बजे यह कार्यक्रम प्रारंभ होगा।

प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर की सरकार में देश के उर्जा मंत्री रहे कल्याण सिंह कालवी के पुत्र लोकेन्द्रसिंह कालवी बीजेपी, कांग्रेस समेत कई पार्टियों में राजनीतिक रूप से सक्रिय रहे।उपेक्षित को आरक्षण और आरक्षित को संरक्षण का नारा देने वाले कालवी का 14 मार्च 2023 को लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया था।

कालवी की याद में उनकी जयंती का पहला आयोजन वैशाली नगर जयपुर में उनके पुत्र और अंतरराष्ट्रीय पोलो खिलाड़ी भवानी सिंह कालवी के आह्वान पर किया जा रहा है। इसमें कालवी से जुड़े रहे सभी वर्गों के लोग  हिस्सा लेंगे और स्व. लोकेन्द्रसिंह कालवी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। उन्होंने करणी सेना की स्थापना ​की और इतिहास से होने वाली छेड़छाड़ के खिलाफ मुहिम की शुरूआत की। 

Must Read: राजस्थान में मतदान के दौरान कई जगहों पर हंगामा, जयपुर में 3 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पढें राज्य खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :