उत्तरप्रदेश : रायबरेली सभा में प्रियंका गाँधी का इमोशनल वार , कहा एक तरफ झूठ और धमकी दूसरी ओर संघर्ष का साथी राहुल

रायबरेली सभा में प्रियंका गाँधी का इमोशनल वार , कहा एक तरफ झूठ और धमकी दूसरी ओर संघर्ष का साथी राहुल
Ad

Highlights

  • कांग्रेस महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली के लोगों को कांग्रेस के कामों की याद भी दिला रही हैं। साथ ही पार्टी के घोषणा पत्र की चर्चा कर आम जनता के लिए काम और संघर्ष करने वाले राहुल गांधी को वोट देने की अपील कर रही है।
  • राहुल गांधी (rahul gandhi) हैं जो काम और जनता के भले के लिए वोट मांग रहे हैं तो दूसरी ओर भाजपा धर्म के नाम पर गुमराह कर व धमका कर वोट लेना चाहती है।

रायबरेली | राहुल गांधी के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली में डेरा डाल चुकी हैं. और रायबरेली से ही अमेठी की भी कमान संभाल रही हैं. अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा को वो बीजेपी की स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ा रही हैं और भाई को जिताने के लिए अपने हिसाब से सारे जतन कर रही हैं। वह लगातार क्षेत्र में नुक्कड़ सभाएं और जनसभाएं कर लोगों को इमोशनल कनेक्ट कर रही हैं। 

फर्क तो है, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के लोगों के प्रति व्यवहार में साफ साफ नजर आता है. प्रियंका गांधी जहां भी जाती हैं, गाड़ी से उतर कर लोगों के बीच चली जाती है. राहुल गांधी न्याय यात्रा के दौरान अमेठी पहुंचे तो जगह जगह स्वागत का इंतजाम था, और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी ये काफी अजीब लगा था कि राहुल गांधी गाड़ी से उतरने को तैयार ही नहीं थे.

कांग्रेस महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली के लोगों को कांग्रेस के कामों की याद भी दिला रही हैं। साथ ही पार्टी के घोषणा पत्र की चर्चा कर आम जनता के लिए काम और संघर्ष करने वाले राहुल गांधी को वोट देने की अपील कर रही है।

राहुल गांधी को बताया जनता की आवाज उठाने वाला नेता

राहुल गांधी की जीत का रास्ता तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर रखते हुए ही गुजरता है. मोदी पर हमले के लिए वो अपनी दादी इंदिरा गांधी का जिक्र कर डालती हैं. इंदिरा गांधी का जिक्र तो स्वाभाविक ही है, क्योंकि माना जाता है कि प्रियंका गांधी अपनी दादी इंदिरा गांधी जैसी ही दिखती हैं

गुरुवार को उन्होंने सदर विधानसभा के अमावां (amava) में सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा कि उनके बड़े भाई राहुल (rahul) हर जगह जनता की आवज उठाते हैं, सच्चाई बोलते हैं लेकिन उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) और भाजपा नेताओं के सबसे ज्याद हमले होते हैं, झूठे आरोप लगाए जाते हैं, हमारे शहीद पिता और दादी को देशद्रोही बताया जाता है। इसके बावजूद राहुल झुके नहीं डरे नहीं और जनता के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

सोनिया गाँधी कि की चिट्ठी लिखकर जनता से कहा रिश्ता

चुनाव कैंपेन में प्रियंका गांधी अपने तरीके से सोनिया गांधी की चिट्ठी की बातों को ही आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही हैं. राज्यसभा चुनाव में नामांकन के बाद सोनिया गांधी ने एक चिट्ठी (letter) लिख कर रायबरेली के लोगों से रिश्ते की बात की थी, प्रियंका गांधी रिश्तों की दुहाई देते हुए उन बातों को नेहरू के जमाने तक ले जाती हैं और इंदिरा गांधी का प्रसंग लाकर उनकी हार का खासतौर पर जिक्र करती हैं.

रिश्ते की उसी डोर को मजबूत करने के लिए प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) जगह-जगह रुक कर अम्मा, चाची, भैया, बहन बोल कर लोगों से कनेक्ट होने की कोशिश करती हैं, और हाल चाल पूछती हैं. और कहीं कहीं तो लोगों की भीड़ देखकर गाड़ी में ही खड़े होकर भाषण देने लगती हैं

जनता के भले के लिए वोट मांग रहे राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि एक ओर राहुल गांधी (rahul gandhi) हैं जो काम और जनता के भले के लिए वोट मांग रहे हैं तो दूसरी ओर भाजपा धर्म के नाम पर गुमराह कर व धमका कर वोट लेना चाहती है। प्रधानमंत्री अपने चुनिंदा अमीर(rich) मित्रों के लिए काम करते हैं, बिजली, पानी खान, बंदरगाह सड़क सब अपने दोस्तों को दे दिए लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया जा रहा है।

प्रियंका गाँधी ने नेहरू-गाँधी परिवार के काम बताए 

रायबरेली (raybareli) में मोतीलाल नेहरू (motilal nehru) आजादी से पहले किसानों के संघर्ष में भागीदार बनने यहां आए, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी (rajiv gandhi) और सोनिया गांधी (soniya gandhi) ने खूब काम करवाया। आज पीएम मोदी लोगों को अपने काम गिनाने के बजाय इधर-उधर की झूठी बातों से गुमराह कर वोट लेना चाहते हैं। रायबरेली (raybareli) के स्वाभिमानी लोग ऐसे लोगों से सावधान रह कर कांग्रेस और राहुल को वोट दें जो हमेशा उनके साथ खड़े रहेंगे।

Must Read: पायलट के नई पार्टी बनाने को लेकर वेणुगोपाल का बड़ा बयान आया सामने, जानें क्या कहा ?

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :