Rajasthan: जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में कांग्रेस का विजन न्याय पत्र-2024 जारी

जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में कांग्रेस का विजन न्याय पत्र-2024 जारी
Sonia Gandhi
Ad

जयपुर, 06 अप्रेल। आगामी लोकसभा चुनाव हेतु कांग्रेस पार्टी द्वारा आज जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में विशाल जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सीपीपी चेयरपर्सन श्रीमती सोनिया गांधी तथा कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस का विजन ‘‘न्याय पत्र-2024’’ जारी किया।

इस अवसर पर गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा ‘‘न्याय पत्र-2024’’ को जारी करने हेतु जनसभा का स्थान जयपुर चुना जाना सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 वर्ष तक केवल झूठ बोल कर शासन चलाया, देश में जुमले दिए गए, तानाशाही रवैया अपनाया गया, किसानों का शोषण किया गया।

उन्होंने कहा कि देश के किसानों का शोषण करते हुए पहले तो केन्द्र की भाजपा सरकार ने तीन काले कानून लागू किए तथा किसान आंदोलन के पश्चात् 22 माह पूर्व जो समझौता किसानों से किया था, उसे मनवाने हेतु किसान पुनः दिल्ली जाने लगे तो उनका रास्ता भाजपा की केन्द्र सरकार ने अवरूद्ध कर दिल्ली जाने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में 750 से अधिक किसान शहीद हो गए, किन्तु देश के प्रधानमंत्री समझौता लागू नहीं कर किसानों के साथ अन्याय कर रहे है।

उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों एवं सैनिकों की धरती चूरू पर जनसभा करने आये जहां उन्होंने  किसानों, युवाओं के हितों तथा रोजगार की बात नहीं की, ना ही युवाओं के सपनों को तोड़ने वाली अग्निवीर योजना के बजाए सेना में स्थायी भर्ती की बात की, वहां भी प्रधानमंत्री धारा 370 हटाने की बात कह कर गए। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या प्रधानमंत्री जी ने किसानों को एमएसपी देने, किसान की आय दुगुनी करने का वादा नहीं किया था ?

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आज फिर राजस्थान के अजमेर जिले में आएं है इसी जिले में पिछले चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के 13 जिलों की प्यास बुझाने वाली महत्वपूर्ण ईआरसीपी योजना को राष्ट्रीय परियोजना बनाने का वादा किया था, किन्तु ईआरसीपी राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं हुई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान में पर्ची से बनी सरकार थोप दी है।

उन्होंने कहा कि चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान की जनता से वादा किया था कि पड़ोसी राज्य हरियाणा के बराबर राजस्थान में पेट्रोल एवं डीजल की कीमत होगी किन्तु आज भी पेट्रोल एवं डीजल पड़ोसी राज्य से 10 रुपये महंगा है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री से आज जनता पूछ रही है कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर अपराध को लेकर आरोप लगाए जाते थे किन्तु आज मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मी के बेटे ने ही हत्या कर दी और समय पर मुकदमा तक दर्ज नहीं हुआ, यह प्रश्न आज जनता पूछ रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भ्रमण में व्यस्त है और प्रदेश में अपराध बेलगाम हो गए है, माता-बहनों की इज्जत लूटी जा रही है किन्तु भाजपा के नेता देश के असली मुद्दों से ध्यान भटकाने का कार्य कर रहे है।

उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि आज जनता को एक बार पुनः मौका मिला है इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, श्रीमती सोनिया गांधी, राहुल गांधी, श्रीमती प्रियंका गांधी ने जो न्याय पत्र के रूप में गारंटी दी है उसे गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक पहुंचाकर कांग्रेस को जितवाना होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा, मातृ शक्ति, किसान सभी 36 कौम के लोग इस बार कांग्रेस को जीता कर दिल्ली की सत्ता से भाजपा को हटाएंगे।  

इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा, एआईसीसी के राजस्थान प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, एआईसीसी के महासचिव सचिन पायलट, सचिव धीरज गुर्जर, सह प्रभारी श्रीमती अमृता धवन, चिरंजीव राव, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती अलका लाम्बा,  एआईसीसी के सोशल मीडिया एवं डिजीटल प्लेटफार्म्स विभाग की चेयरपर्सन श्रीमती सुप्रिया श्रीनेत, सांसद एवं राज्यसभा में उप नेता प्रतिपक्ष प्रमोद तिवारी सहित कांग्रेस विधायक, सांसद, विधायक प्रत्याशी, पूर्व मंत्री उपस्थित रहे। 

Must Read: भाजपा का चुनावी शंखनाद करते हुए बोले- गहलोत का लक्ष्य बेटे वैभव को सीएम बनाना

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :