115 उम्मीदवारों की लिस्ट हुई जारी: तेलंगाना सीएम केसीआर 2 सीटों से लड़ेंगे चुनाव

तेलंगाना सीएम केसीआर 2 सीटों से लड़ेंगे चुनाव
CM KCR
Ad

Highlights

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने पहली लिस्ट में 7 प्रत्याशी बदल दिए हैं, जबकि खुद के दो सीटों गजवेल और कामारेड्डी से चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इसके अलावा राज्य सरकार में मंत्री और सीएम के बेटे केटीआर सिरसिला से चुनाव लड़ेंगे।

तेलंगाना | Telangana Assembly Election 2023: साल के अंत में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए BRS के अध्यक्ष और तेलंगाना के सीएम केसीआर (KCR) ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। 

सीएम केसीआर ने सोमवार को बीआरएस के 115 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। तेलंगाना की 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस साल के अंत में चुनाव होने हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले एमपी और सीजी में भी होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। 

हालांकि, अभी तक राजस्थान में मायावती की बहुजन समाज पार्टी को छोड़कर किसी ने भी अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। 

सीएम केसीआर दो सीटों से लड़ेंगे चुनाव

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने पहली लिस्ट में 7 प्रत्याशी बदल दिए हैं, जबकि खुद के दो सीटों गजवेल और कामारेड्डी से चुनाव लड़ने की घोषणा की है। 

इसके अलावा राज्य सरकार में मंत्री और सीएम के बेटे केटीआर सिरसिला से चुनाव लड़ेंगे।

उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए सीएम केसीआर ने 16 अक्टूबर को वारंगल में पार्टी का घोषणापत्र जारी करने की बात भी कही। इसी के साथ उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम से हमारी मित्रता पहले की तरह ही जारी रहेगी।

सीएम केसीआर ने आगामी विधानसभा चुनाव में 95-105 सीटें जीतने की भविष्यवाणी करते हुए ये भी कहा है कि जो कोई भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल पाया जाएगा उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा। 

इन सीटों पर हुई उम्मीदवारों की घोषणा

Must Read: खाप महापंचायत की चेतावनी, दिल्ली जाम करने से पीछे नहीं हटेंगे, दिल्ली पहुंच रहे किसान

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :