वसुंधरा राजे: वसुंधरा राजे के परिवार के सदस्य का निधन

वसुंधरा राजे के परिवार के सदस्य का निधन
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे
Ad

Highlights

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बुधवार को अपने परिवार का एक सदस्य खो दिया

माधवी राजे पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहीं थीं

वसुंधरा राजे  का भी ग्वालियर जाकर अपनी भाभी के अंतिम दर्शन करने और श्रद्धा सुमन अर्पित करने का संभावित कार्यक्रम

जयपुर। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बुधवार को अपने परिवार का एक सदस्य खो दिया। उनकी भाभी पूर्व राजमाता मां माधवी राजे के स्वर्गवास की खबर ने पुरे सिंधिया परिवार को हिला कर रख दिया है |

माधवी राजे ने नई दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। अंतिम समय वो एम्स के आईसीयू(ICU) में वेंटिलेटर पर थीं और यहीं उन्होंने अंतिम सांस ली। गौरतलब है कि माधवी राजे, वसुंधरा राजे के भाई व पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे माधव राव सिंधिया की पत्नी होने के साथ ही उनके भतीजे व मौजूदा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां थीं।
स्वास्थ्य में सुधार नहीं हो सका 

जानकारी के अनुसार माधवी राजे पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहीं थीं। उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल(AIIMS Hospital) भर्ती करवाया गया था, लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं हो सका। उनके स्वास्थ्य की निगरानी(Supervision) रख रहे डॉक्टरों ने आखिरकार आज सुबह उन्हें मृत घोषित कर दिया।
 
वसुंधरा राजे अंतिम संस्कार में शामिल होंगी 

जानकारी के अनुसार माधवी राजे का अंतिम संस्कार कल गुरुवार को मध्य प्रदेश(MP) के ग्वालियर में होगा। इस दौरान सिंधिया परिवार के सदस्यों की मौजूदगी रहेगी। ऐसे में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री(CM) वसुंधरा राजे  का भी ग्वालियर जाकर अपनी भाभी के अंतिम दर्शन करने और श्रद्धा सुमन अर्पित करने का संभावित कार्यक्रम है। हालांकि उनके आगामी संभावित कार्यक्रम जारी होने का इंतज़ार है।
कौन हैं माधवी राजे

वसुंधरा राजे की भाभी माधवी राजे असल में नेपाल राजघराने(Royal family) से ताल्लुक रखती थीं। उनके शाही(Royal) परिवार का गौरवपूर्ण इतिहास रहा है। माधवी राजे के पिता जुद्ध शमशेर जंग बहादुर नेपाल के प्रधानमंत्री(PM) रहे हैं। माधवी राजे को ‘प्रिंसेज किरण राज्य लक्ष्मी देवी’ के नाम से भी जाना जाता है। 1966 में नेपाल राजघराने की राजकुमारी माधवी राजे की ग्वालियर रियासत के अंतिम शासक महाराजा जीवाजी राव सिंधिया के पुत्र माधवराव सिंधिया के साथ शादी हुई थी।

Must Read: राजस्थान में इस बार बूथ पर जाकर नहीं, घर से कर सकेंगे ये मतदाता वोटिंग

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :