ERCP: पूर्वी राजस्थान के किसानों में खुशी की लहर, भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का किया अभिनंदन

पूर्वी राजस्थान के किसानों में खुशी की लहर, भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का किया अभिनंदन
पूर्वी राजस्थान के किसानों में खुशी की लहर, भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का किया अभिनंदन
Ad

Highlights

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के सोमवार को नई दिल्ली से जयपुर लौटने पर विधानसभा में भारतीय किसान संघ ने अभिनंदन किया। उन्होंने प्रतिनिधिमण्डल का अभिनंदन स्वीकार कर कहा कि पूर्वी राजस्थान के सर्वांगीण विकास के लिए यह परियोजना वरदान बनेगी। इन जिलों के किसान अधिक समृद्ध होंगे, उनकी आय में वृद्धि होने से आर्थिक सम्बल मिलेगा।

जयपुर | मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की किसानों के प्रति प्रतिबद्धता रविवार को नई दिल्ली में साकार हुई, जिसमें पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को लेकर हुए त्रिपक्षीय समझौता के बाद अब किसानों में खुशी की लहर है।

पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में किसानों के खेत अब अधिक उपज देंगे और किसानों की आय में वृद्धि होगी। खेती से जुड़े व्यवसायों में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के सोमवार को नई दिल्ली से जयपुर लौटने पर विधानसभा में भारतीय किसान संघ ने अभिनंदन किया।

उन्होंने प्रतिनिधिमण्डल का अभिनंदन स्वीकार कर कहा कि पूर्वी राजस्थान के सर्वांगीण विकास के लिए यह परियोजना वरदान बनेगी। इन जिलों के किसान अधिक समृद्ध होंगे, उनकी आय में वृद्धि होने से आर्थिक सम्बल मिलेगा।

शर्मा ने कहा कि सिंचाई के साथ-साथ लाखों लोगों को स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता भी सुनिश्चित होगी। राज्य सरकार किसानों के हितों में हरसंभव प्रयास करेगी।

मुख्यमंत्री को प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों ने बताया कि पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों झालावाड़, बारां, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर, भरतपुर, दौसा, अलवर, जयपुर, अजमेर एवं टोंक के लोगों में खुशी की लहर है।

इस अवसर पर भारतीय किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष दलाराम बटेसर, प्रदेश मंत्री जगदीश शर्मा कलमंडा, तुलछाराम सेंवर, प्रदेश कोषाध्यक्ष शिवराज पुरी, प्रान्त अध्यक्ष शंकर लाल नागर, जयपुर प्रान्त अध्यक्ष कालूलाल शर्मा, प्रान्त महामंत्री सांवल सॉलेट, जिलाध्यक्ष बारां अमृत छजावा एवं जिला उपाध्यक्ष बारां बंशीलाल नागर सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Must Read: राजनीतिक प्रतिनिधित्व, किसान-पशुपालकों जैसे मुद्दों को लेकर जोधपुर में मंथन

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :