सामाजिक कार्यकर्ता और एक्टीविस्ट: यशवर्धन सिंह शेखावत कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त

Ad

Highlights

यशवर्धन सिंह की नियुक्ति की घोषणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आधिकारिक आदेश जारी कर की. बयान के मुताबिक, यह फैसला प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के मार्गदर्शन में लागू किया गया.

दिनांक: 21 जनवरी, 2024

जयपुर | यशवर्धन सिंह शेखावत को कांग्रेस पार्टी का प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त किया गया है। सामाजिक सरोकारों और सक्रियता के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता के लिए जाने जाने वाले यशवर्धन सिंह ने इस क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। 

यशवर्धन सिंह को वसुंधरा सरकार के दौरान उनके प्रयासों के लिए पहचान मिली, जहां उन्होंने स्थानीय टोल नीतियों को चुनौती देकर जनता को राहत देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भाजपा के विधायक का टोल बंद हुआ और करोड़ों रुपए की रिकवरी भी निकाली गई। एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में उनकी विशिष्ट पहचान लोगों के बीच गूंजती रही, जिससे वे एक उल्लेखनीय व्यक्ति बन गये।

yashwardhan singh shekhawat (Center on Chair) with govind singh dotasara in jaipur

यशवर्धन सिंह की नियुक्ति की घोषणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आधिकारिक आदेश जारी कर की. बयान के मुताबिक, यह फैसला प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के मार्गदर्शन में लागू किया गया.

गोविंद सिंह डोटासरा ने यशवर्धन सिंह की पार्टी के विचारों को प्रभावी ढंग से प्रस्तुत करने और जनता से जुड़ने की क्षमता पर भरोसा जताया. प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी के प्रमुख पदों पर सामाजिक सक्रियता के सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड वाले व्यक्तियों के महत्व पर प्रकाश डाला, और लोगों की चिंताओं को समझने और संबोधित करने वाले नेताओं की आवश्यकता पर जोर दिया। डोटासरा ने बताया कि उन्हें यह जिम्मेदारी विधानसभा चुनावों में शेखावाटी में कांग्रेस के लिए प्रभावी काम करने के लिए दी गई है।

जमीनी स्तर पर सक्रियता से लेकर प्रदेश प्रवक्ता के पद तक यशवर्धन सिंह शेखावत की यात्रा सामुदायिक सेवा में मजबूत पृष्ठभूमि वाले व्यक्तियों को सशक्त बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। डोटासरा ने कहा कि इस नई भूमिका में यशवर्धन सिंह से उम्मीद की जाती है कि वे एक नया दृष्टिकोण लाएंगे और राजनीतिक परिदृश्य और जमीनी स्तर के बीच की खाई को पाटते हुए पार्टी की संचार रणनीति में योगदान देंगे।

डोटासरा ने कहा कि इस नियुक्ति के साथ, कांग्रेस पार्टी का लक्ष्य राजस्थान में अपनी उपस्थिति को मजबूत करना और मतदाताओं के व्यापक वर्ग से जुड़ने के लिए यशवर्धन सिंह शेखावत जैसे नेताओं के अनुभव और विश्वसनीयता का लाभ उठाना है। इस कदम को राज्य में पार्टी की पहुंच और जुड़ाव बढ़ाने के लिए एक रणनीतिक कदम के रूप में देखा जा रहा है। 

शेखावाटी को यमुना का पानी दिलाने के लिए संघर्षरत
पांच राज्यों के बीच जल समझौते को लागू करवाने के लिए सक्रिय शेखावत शेखावाटी में यमुना के जल के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हाईकोर्ट के माध्यम से शेखावत ने करीब 32 हजार करोड़ की डीपीआर बनवाई। शेखावत कहते हैं कि पार्टी के दिए काम को आगे बढ़ाने के साथ-साथ जनहित के कामों में सक्रियता से लगातार जुटे रहेंगे।

Must Read: सीएम के सलाहकार संयम लोढ़ा कांग्रेस ज्वाइन करेंगे, अभी पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित है

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :