अब हाड़ कंपाएगी सर्दी: राजस्थान में बारिश-तूफान का येलो अलर्ट, गुजरात में भारी बारिश-ओलावृष्टि से 20 की मौत

राजस्थान में बारिश-तूफान का येलो अलर्ट, गुजरात में भारी बारिश-ओलावृष्टि से 20 की मौत
Ad

Highlights

मौसम विभाग ने सोमवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं, गुजरात में बेमौसम बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। भारी बारिश के कारण जानमाल का काफी नुकसान हुआ है।

जयपुर | पश्चिमी विक्षोभ ने राजस्थान में मौसम को पूरी तरह से बदल दिया है। कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के चलते तापमान गिर गया है जिसने लोगों को ठिठुरनभरी सर्दी का अहसास करा दिया है। 

मौसम विभाग ने सोमवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

वहीं, गुजरात में बेमौसम बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। भारी बारिश के कारण जानमाल का काफी नुकसान हुआ है।

रविवार को गुजरात के कई इलाकों में बारिश के साथ बिजली गिरने से करीब 20 लोगों की मौत हो गई है। खेतों में खड़ी फसलें बर्बाद हो गई है। 

राजस्थान ही नहीं गुजरात में भी कई जिलों में ओले गिरे हैं। बेमौसम भारी बारिश के कारण कई जगह नदियों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। 

मौसम विभाग ने आज भी कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है।

राजस्थान में कैसा रहने वाला है मौसम ?

मौसम विभाग ने सोमवार को राजस्थान के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। राजधानी जयपुर में भी तड़के हल्की बारिश हुई है और आसमान में बादल छाए हुए हैं। 

आज प्रदेश के कई हिस्सों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है।  उदयपुर, सिरोही, जालौर, राजसमंद, पाली जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन सभी जिलों में अत्यधिक बारिश, मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। वहीं तेज हवा, आंधी की गति 50 से 60 KMPH रहने की संभावना है। 

बता दें कि राजधानी जयपुर में रविवार को दिन का तापमान 25 डिग्री से नीचे आ गया। वहीं, बाड़मेर में सबसे ठंडा दिन रहा। यहां दिन का तापमान 17.9 डिग्री दर्ज हुआ। 

मौसम विभाग ने आज कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र की माने तो आगामी तीन घंटों के भीतर अजमेर, नागौर, झुंझुनूं, चुरू, सीकर, बारां, कोटा, झालावाड़ा, जयपुर, दौसा, बीकानेर, जोधपुर, अलवर भरतपुर, धौलपुर, करौली, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है।

और गिरेगा दिन का तापमान, बढ़ेगी सर्दी

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में बारिश और ओले गिरने से दिन के तापमान में भी गिरावट होगी। लोगों को दिन में भी ठिठुरनभरी सर्दी का अहसास होगा। 

मौसम साफ होने के बाद सर्दी का असर और बढ़ेगा और हाड़ कंपाने वाली ठंड शुरू हो जाएगी। 

मावठ से किसानों में खुशी

राजस्थान में पलटे मौसम और बारिश से प्रदेश के किसानों में खुशी है। बारिश से रबी फसलों को जीवनदान मिल गया है।

हालांकि, बारिश होने से अब ठंड और बढ़ेगी और आगामी एक-दो दिन तक कोहरा छाया रहेगा।

Must Read: पहले भाजपा से बर्खास्त, फिर कांग्रेस का पकड़ा हाथ, अब चुनाव आयोग ने थमा दिया नोटिस

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :