'आप' मुझे अच्छे लगे: आईपीएस यादव को दिल दे बैठे पंजाब के मंत्री हरजोत सिंह बैंस 

पंजाब में भगवंत मान सरकार के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस वहीँ तैनात आईपीएस अधिकारी ज्योति यादव को दिल दे बैठे हैं। हरजोत बैंस और ज्योति यादव जल्द ही वैवाहिक बंधन में बधने वाले हैं  ।  बैंस और यादव की हाल ही सगाई हुई है और इसी महीने दोनों वैवाहिक बंधन में बंधने जा रहे हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी  की सरकार बनने के ब

पंजाब में भगवंत मान सरकार के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस वहीँ तैनात आईपीएस अधिकारी ज्योति यादव को दिल दे बैठे हैं। हरजोत बैंस और ज्योति यादव जल्द ही वैवाहिक बंधन में बधने वाले हैं ,लिहाजा पंजाब विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवान ने शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस और आईपीएस अधिकारी ज्योति यादव को सुखद वैवाहिक जीवन की बधाई दी है।

जानकारों के अनुसार बैंस और यादव की हाल ही सगाई हुई है और इसी महीने दोनों वैवाहिक बंधन में बंधने जा रहे हैं।  आनंदपुर साहिब -रूपनगर निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार विधायक बने  32 वर्षीय हरजोत सिंह बैंस आनंदपुर साहिब के ही गंभीरपुर गांव के रहने वाले हैं।

आनंदपुर साहिब से एमएलए  चुनाव जीतने से पहले बैंस 2017 के चुनावों में, साहनेवाल निर्वाचन क्षेत्र से  चुनाव लड़ा,लेकिन जीत नहीं पाए थे। राज्य में आप की युवा शाखा का नेतृत्व कर चुके हरजोत सिंह बैंस ने  2014 में चंडीगढ़ के  पंजाब विश्वविद्यालय से बीए एलएलबी (ऑनर्स) किया फिर 2018 में लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार कानून में डिप्लोमा किया है। 

बैंस के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही ज्योति यादव हरियाणा के गुरुग्राम की रहने वाली है। यादव पिछले साल आप विधायक राजिंदरपाल कौर छीना के साथ सार्वजनिक बहस के बाद चर्चा में आई थीं, जिन्होंने आईपीएस अधिकारी पर उन्हें बताए बिना उनके विधानसभा क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाने का आरोप लगाया था।

लुधियाना में सहायक पुलिस आयुक्त के पद पर रहते हुए ज्योति यादव तब चर्चा में आयी थी ,जब सत्ताधारी  आम आदमी पार्टी के  विधायक राजिंदरपाल कौर छीना के साथ यादव की सार्वजनिक बहस हुई  थीं।  

विधायक राजिंदर पाल कौर ने  आईपीएस अधिकारी ज्योति यादव पर बिना बताये उनके विधानसभा क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाने का आरोप लगाया था। ज्योति यादव की दलील थी कि असामाजिक तत्वों के खिलाफ शुरू किया गया उनका अभियान विधि सम्मत है और पुलिस आयुक्त के निर्देश पर यह अभियान चलाया गया है।

पंजाब में आम आदमी पार्टी  की सरकार बनने के बाद पद पर रहते हुए वैवाहिक बंधन में बंधने  वाले बैंस दूसरे मंत्री होंगे। इससे पहले बीते  जुलाई महीने में सीएम भगवंत मान ने डॉ गुरप्रीत कौर के साथ शादी की थी।

अंबाला में महर्षि मारकंडेश्वर विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री धारक डॉ. गुरप्रीत कौर भी हरियाणा के कुरुक्षेत्र की रहने वाली है।