सांचौर: प्रभारी मंत्री के.के. विश्नोई ने सांचौर जिला विभागीय समीक्षा बैठक में दिए गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश

सोमवार को उद्योग एवं वाणिज्य राज्य मंत्री व सांचौर जिला प्रभारी मंत्री के.के. विश्नोई की अध्यक्षता में डीओआईटी परिसर में जिला प्रशासन की विभागीय समीक्षा बैठक संपन्न हुई।

KK vishnoi meeting in sanchore

सांचौर, 24 जून।सोमवार को उद्योग एवं वाणिज्य राज्य मंत्री व सांचौर जिला प्रभारी मंत्री के.के. विश्नोई की अध्यक्षता में डीओआईटी परिसर में जिला प्रशासन की विभागीय समीक्षा बैठक संपन्न हुई।

बैठक के दौरान, जिला प्रभारी मंत्री ने जिला प्रशासन से जुड़े समस्त अधिकारियों को आमजन के हित से जुड़े विकास कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग के माध्यम से गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने पेयजल एवं नर्मदा नहर परियोजना के अधिकारियों से जिले में किए जा रहे जल परिवहन कार्यों, शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में दी जा रही जलापूर्ति, अमृत 2.0 योजना, नर्मदा नहर परियोजना के तहत एफ.आर., डी.आर., सीलू-जैसला-भाटकी प्रोजेक्ट कार्यों, डिग्गी व स्प्रिंकलर सिस्टम के बारे में जानकारी ली। संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि क्षेत्र में पानी चोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

जिला प्रभारी मंत्री ने डिस्कॉम से जुड़े अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे क्षेत्र में सुदृढ़ विद्युत प्रबंधन सुनिश्चित करें तथा ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें। उन्होंने कुसुम योजना के तहत क्षेत्र के किसानों को लाभान्वित करने की बात कही

उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से जिले में प्रगतिरत सड़क निर्माण कार्यों की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि वे स्वीकृत सड़क निर्माण कार्यों की प्रभावी मॉनिटरिंग करते हुए कार्यों को गुणवत्ता के साथ तय समयसीमा में पूर्ण करें। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को स्वास्थ्य केंद्रों में आमजन के लिए दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जिला प्रभारी मंत्री ने मनरेगा, स्वच्छ भारत मिशन, एम.जे.एस.ए 2.0 से जुड़े कार्यों की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन नशाखोरी से जुड़े लोगों की काउंसलिंग करें तथा उन्हें जीवन में सकारात्मक कार्य करने के लिए प्रेरित करें।

इस अवसर पर सांचौर विधायक जीवाराम चौधरी, जिला कलेक्टर शक्तिसिंह राठौड़, भाजपा जिला अध्यक्ष श्रवण सिंह राव, अतिरिक्त जिला कलेक्टर चंद्रशेखर भंडारी, एडिशनल एसपी सुरेश कुमार मेहरानियां, दानाराम चौधरी सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।