Rajasthan: हरीश चौधरी के बयानों पर श्री प्रताप फाउंडेशन ने जताई नाराजगी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखा पत्र

बायतु विधायक हरीश चौधरी के राजपूत समाज पर की गई अनावश्यक और अमर्यादित टिप्पणियों के खिलाफ श्री प्रताप फाउंडेशन ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जताई है और उचित कार्यवाही की मांग की है।

जयपुर, 20 जुलाई 2024: बायतु विधायक हरीश चौधरी के राजपूत समाज पर की गई अनावश्यक और अमर्यादित टिप्पणियों के खिलाफ श्री प्रताप फाउंडेशन ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जताई है और उचित कार्यवाही की मांग की है।

श्री प्रताप फाउंडेशन के संयोजक महावीर सिंह सरवड़ी ने अपने पत्र में लिखा है कि हरीश चौधरी, जो बायतु से वर्तमान विधायक, पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद और पूर्व राष्ट्रीय सचिव हैं, ने पिछले कुछ दिनों में राजपूत समाज पर अनर्गल और अमर्यादित टिप्पणियां की हैं।

महावीर सिंह सरवड़ी ने पत्र में उल्लेख किया है कि हाल ही में बाड़मेर की एक सभा में हरीश चौधरी ने श्री क्षत्रिय युवक संघ के संस्थापक और पूर्व सांसद पूज्य तनसिंह जी के बारे में अनावश्यक रूप से अमर्यादित टिप्पणी की थी। इसके अलावा, 28 जनवरी 2024 को दिल्ली में पूज्य तनसिंह जी की जन्म शताब्दी समारोह पर भी उन्होंने राजस्थान विधानसभा में नकारात्मक टिप्पणी की थी।

महावीर सिंह ने यह भी बताया कि 18 जुलाई को राजस्थान विधानसभा में हरीश चौधरी ने फिर से राजपूत समाज और इसकी थातियों पर अमर्यादित टिप्पणी की, जिसे विधानसभा द्वारा असंसदीय मानते हुए कार्यवाही से हटा दिया गया।

महावीर सिंह सरवड़ी ने पत्र में लिखा है कि कांग्रेस पार्टी खुद को संपूर्ण भारत का प्रतिनिधि बताती है, लेकिन हरीश चौधरी जैसे नेताओं की अनर्गल टिप्पणियों के कारण राजपूत समाज में पार्टी के प्रति नकारात्मकता पैदा हो रही है। उन्होंने खड़गे से अनुरोध किया है कि वे हरीश चौधरी के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करें और इस तरह के नेताओं को हतोत्साहित करके स्वच्छ और मर्यादा पूर्ण राजनीतिक व्यवहार का मार्ग प्रशस्त करें।

इस पत्र के माध्यम से श्री प्रताप फाउंडेशन ने अपनी गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए कांग्रेस पार्टी से स्पष्ट और सख्त कदम उठाने की मांग की है।