बास्केटबॉल प्रतियोगिता : फ्रैक्चर हाथ से खेली अक्षिता परमार की बदौलत सिरोही की जीत

बास्केटबॉल में सिरोही टीम की कप्तान अक्षिता ने हाथ फैक्चर होने के बावजूद भाग लिया, दर्ज की खिताबी जीत

आबूरोड. बास्केटबॉल में विजेता टीम को किया सम्मानित

आबूरोड | जिला स्तरीय रोलर स्केटिंग और बास्केटबॉल प्रतियोगिता का समापन बुधवार को हुआ। समापन समारोह में प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता में 5 और बास्केटबॉल में 15 टीमों ने भाग लिया। बास्केटबॉल के छात्रा वर्ग में अक्षिता परमार की कप्तानी में सेंट पॉल स्कूल सिरोही ने फाइनल मैच में द उम्मेद इंटरनेशनल स्कूल वासड़ा को हराकर खिताबी जीत दर्ज की।

प्रतियोगिता से कुछ दिन पहले ही टीम की कप्तान अक्षिता की प्रैक्टिस के दौरान उसके हाथ में फ्रेक्चर हो गया था। चिकित्सकों ने उसके हाथ में प्लास्टर बांध दिया था। इस कारण से अक्षिता परमार होने से प्रैक्टिस नहीं कर पा रही थी।

अक्षिता प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उत्सुक थी और प्रतियोगिता से दो दिन पहले हाथ प्लास्टर खुलवाकर प्रैक्टिस में जुट गई और प्रतियोगिता में टीम को जिले में पहला स्थान दिलवाने में कप्तान के रूप में अहम भूमिका निभाई।

प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर उम्मेद इंटरनेशनल स्कूल और तीसरे स्थान पर एबीपीएस स्कूल रही। वहीं बास्केटबॉल छात्र वर्ग में प्रथम स्थान पर लक्ष्मीपति सिंघानिया स्कूल बनास पहले, एबीपीएस पिंडवाड़ा दूसरे और एजीआई स्कूल आबूरोड तीसरे स्थान पर रही।

रोलर स्केटिंग में रूखाड़ा और सेंट जॉन्स विजेता वहीं जिला स्तरीय रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता के कर्वड मैच में शिवगंज रूखाडा प्रथम, नाथद्वारा पिंडवाड़ा टीम द्वितीय, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मानपुर ग्रामीण तृतीय स्थान पर रही।

रोलर स्केटिंग के इनलाइन गेम में सेंट जॉन्स स्कूल आबूरोड प्रथम, दयानंद पेरेडाइस द्वितीय और रूखाड़ा शिवगंज तृतीय पर रही। वहीं इनलाइन छात्रा वर्ग में सिरोही की जेकेडी स्कूल टीम विजेता रही।

समापन समारोह में भामाशाह चंद्रमोहन शर्मा, रतनलाल माली, मुकेश कोठारी, बीके महिमा बेन, पार्षद अमरसिंह, नरेंद्र मिश्रा के आतिथ्य में खिलाडियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

निर्णायक के रूप में थानसिंह राव, अनिता, पुष्पा राठौड़, अर्जुनसिंह, विनिता कुमारी और मनोहरसिंह ने भूमिका निभाई। स्थानीय विद्यालय मानपुर ग्रामीण के प्रधानाध्यापक निर्देश कर्दम, क्यारा स्कूल के संस्था प्रधान कमलकिशोर पुरोहित, मांगीलाल परमार, सीके मिस्री, पर्यवेक्षक भगवानसिंह महावर की देखरेख में प्रतियोगिता का समापन हुआ। 

अक्षिता बनीं बेस्ट प्लेयर
खेल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत अक्षिता परमार को बेस्ट प्लेयर का खिताब दिया गया।