rajasthan: सीएम भजनलाल शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात की: विधानसभा उप चुनाव और बजट पर चर्चा

सीएम भजनलाल शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात की: विधानसभा उप चुनाव और बजट पर चर्चा
सीएम भजनलाल शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे
Ad

Highlights

  • ईआरसीपी को लेकर भी चर्चा संभव
  • शर्मा मुख्यमंत्री बने हैं, तब से वसुंधरा राजे ने सरकारी और पार्टी के कार्यक्रमों से दूरी बना रखी थी
  • अब इस साल होने वाले विधानसभा उप चुनाव सीएम भजनलाल के लिए असली चुनौती

जयपुर | आज सुबह मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। सीएम शर्मा एक घंटे से ज्यादा समय तक वहां रुके। इस बैठक में विधानसभा की 5 सीटों पर होने वाले उप चुनाव और आगामी बजट पर चर्चा की गई।

लोकसभा चुनावों से पहले भी सीएम भजनलाल शर्मा ने 26 जनवरी को वसुंधरा राजे से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी। दोनों नेताओं की आज की मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। सीएम शर्मा की राजे से यह मुलाकात आपसी रिश्तों को सामान्य करने की कोशिश के रूप में भी देखी जा रही है।

गौरतलब है कि जब से भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री बने हैं, तब से वसुंधरा राजे ने सरकारी और पार्टी के कार्यक्रमों से दूरी बना रखी थी। मंत्रिमंडल विस्तार, पीएम नरेंद्र मोदी के विधायक और पार्टी पदाधिकारियों के साथ डिनर कार्यक्रम, लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर आयोजित हुई चुनिंदा नेताओं की बैठक में भी राजे शामिल नहीं हुई थीं। लोकसभा चुनावों में भी राजे ने खुद को झालावाड़ संसदीय क्षेत्र तक ही सीमित रखा था। इसे उनकी नाराजगी के तौर पर देखा गया था।

अब इस साल होने वाले विधानसभा उप चुनाव सीएम भजनलाल के लिए असली चुनौती है। ऐसे में राजे को साधना पार्टी के लिए काफी जरूरी हो गया है। भजनलाल शर्मा को 12 दिसंबर को विधायक दल का नेता चुना गया था। उस समय वसुंधरा राजे ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया था।

ईआरसीपी को लेकर भी चर्चा संभव

सीएम भजनलाल शर्मा की सरकार ने सत्ता संभालने के साथ ही प्रदेश में पीकेसी-ईआरसीपी (ईआरसीपी का संशोधित रूप) को लेकर मध्यप्रदेश के साथ एमओयू साइन किया था। वहीं, सीएम भजनलाल भी कई बार सार्वजनिक मंचों से यह कह चुके हैं कि ईआरसीपी का प्रोजेक्ट तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे लेकर आई थीं। इसे हमारी सरकार आगे बढ़ाने का काम कर रही है।

ऐसे में आज की मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच पीकेसी-ईआरसीपी को लेकर भी चर्चा होना बताया जा रहा है। इसके साथ ही आने वाले बजट को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा होने की संभावना जताई जा रही है।

Must Read: प्रदेश के राजनेता दिखे पूरी फैमिली के साथ

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :