बूथ जीता, चुनाव जीता: जेपी नड्डा ने दिया जीत का मूल मंत्र, कहा- हंसते खेलते पार्टी का काम करो, इसी से नतीजे आते हैं..

जेपी नड्डा ने दिया जीत का मूल मंत्र, कहा- हंसते खेलते पार्टी का काम करो, इसी से नतीजे आते हैं..
JP Nadda
Ad

Highlights

उदयपुर संभाग के पदाधिकारियों की बैठक में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हुए नड्डा ने प्रत्येक कार्यकर्ता को अपनी ताकत पहचानने और संगठन को सर्वाेपरि मानकर काम करने की प्रेरणा दी। 

उदयपुर | राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी कार्यकर्ताओं को चुनावी जीत का मंत्र दिया है। 

जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कार्यकर्ताओं को जीत का मूल मंत्र देते हुए कहा कि हंसते खेलते पार्टी का काम करो, इसी से नतीजे आते हैं। अगर आपने बूथ जीत लिया तो चुनाव जीत लिया। 

मंगलवार को उदयपुर संभाग के पदाधिकारियों की बैठक में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हुए नड्डा ने प्रत्येक कार्यकर्ता को अपनी ताकत पहचानने और संगठन को सर्वाेपरि मानकर काम करने की प्रेरणा दी। 

उन्होंने संगठन के प्रति सक्रिय रहकर समाज के सभी वर्गों को पार्टी की रीति नीति से जोड़ते हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा का कमल खिलाने का आव्हान किया। 

उन्होंने उन्होंने जिला पदाधिकारियो को यह सुनिश्चित करने को कहा कि प्रत्येक कार्यक्रम में पुराने और नए कार्यकर्ता कितने जुड़ रहे हैं इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाए। इसका समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों में आकलन करना बहुत आवश्यक है ।

उन्होंने विशेषकर युवा और महिला वर्ग के साथ-साथ एन जी ओ और विभिन्न खेल संगठनों,लाभार्थियों और प्रभावी और प्रवासी कार्यकर्ताओं से निरंतर संपर्क में रहते हुए उन्हें संगठन से जोड़ने पर विशेष जोर दिया। 

उन्होंने शक्ति केंद्र और बूथ पर वोटर लिस्ट का अध्ययन करते हुए पेज प्रमुखों के माध्यम से प्रत्येक मतदाता से निरंतर संपर्क करने और उन्हें भाजपा के पक्ष में वोट दिलाने  के लिए कहा। सम्मिलित प्रत्येक पदाधिकारी का व्यक्तिगत परिचय लिया और संगठन की संरचना का बारीकी से अध्ययन किया। 

उन्होंने कहा कि सिर्फ भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जहां प्रत्येक कार्यकर्ता को उसकी क्षमता के अनुसार जिम्मेदारी दी जाती है जो संगठन के विचार के आधार पर कार्य करता है व्यक्ति के आधार पर नहीं। उन्होंने जिला और विधानसभा स्तरीय चुनाव प्रबंधन समिति और समन्वय समिति से चुनाव सम्पन्न होने तक अपनी जिम्मेदारी का पूर्ण निर्वहन करने की बात कही। 

उन्हें प्रत्येक पदाधिकारी को अपनी ताकत का एहसास होने की बात कही। उन्होंने उपस्थित पदाधिकारी से कहा कि यह टीम संभाग की 28 सीट जीतने की ताकत रखती है। 

उन्होंने प्रत्येक कार्यकर्ताओं से संगठन के लिए किए गए कार्यों का दैनिक मूल्यांकन करने के लिए कहा। उन्होंने कहा राजनीति में कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ जुड़ने का काम ही जीत दिलाता है उन्होंने कहा कि पार्टी की वजह से हमारी पहचान है पार्टी को तुम्हारी वजह से नहीं इसका उपयोग कर अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचे। 

उन्होंने कहा कि कार्य को अपने पास संभाल के मत रखो उसका विकेंद्रीकरण करो उसको अलग-अलग लोगों तक पहुंचाओ उन्होंने कहा कि काम को खुद करने से नहीं बल्कि काम को दूसरों से किस प्रकार कराया जाए यह समझने की जरूरत है। 

मतदान दिवस पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता का उस दिन क्या दायित्व होता है उसे क्या-क्या करना चाहिए के बारे में उन्होंने कार्यकर्ता को टिप्स देते हुए कहा कि यदि हमने इस प्रकार अपने आचार विचार को रखा और नियोजन के साथ चले हम अपने बूथ को जीतने में कामयाब रहेंगे। 

उन्होंने कहा कि संगठन में की गई गलतियों से जीता हुआ चुनाव हार जाते हैं और सही काम की वजह से हारा हुआ चुनाव भी जीत जाते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष सांसद सीपी जोशी ने स्वागत उद्बोधन में कहा कि राजस्थान में पार्टी की जीत का द्वार मेवाड़ से खुलता है। 

उन्होंने कहा कि पार्टी संगठन द्वारा केंद्र और प्रदेश द्वारा दिए गए सभी कार्यक्रमों में उदयपुर संभाग द्वारा सफल संयोजन किया जाता रहा है। 

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि विधानसभा चुनाव में संभाग से भारतीय जनता पार्टी सभी सीटों पर अपनी विजय पताका फहराएगी।

दो सत्रों में प्रारंभ हुई संभाग बैठक में प्रथम सत्र में चित्तौड़गढ़,उदयपुर शहर,उदयपुर देहात और प्रतापगढ़ जिले के अपक्षित पदाधिकारी और द्वितीय सत्र में राजसमंद,बांसवाड़ा और डूंगरपुर के पदाधिकारी सम्मिलित हुए।

संभाग के बैठक से पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का डबोक एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह, राजस्थान के चुनाव प्रभारी एवं गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री नितिन पटेल आदि साथ थे।

Must Read: चांदपोल हनुमान मंदिर में जलाए 80 न्याय दीप, पीड़ितों से मिल दिलाया न्याय का भरोसा

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :