दिल्ली: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के निधन पर राष्‍ट्रपति प्रधानमंत्री से लगा कर आम जन तक शौक व्यतीत किया

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के निधन पर राष्‍ट्रपति प्रधानमंत्री से लगा कर आम जन तक शौक व्यतीत किया
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का निधन
Ad

Highlights

दिल्ली के किसी एक अस्पताल में अपनी अंतिम सास ली एवं प्राण त्याग दिए। राष्‍ट्रपति मुर्मू ने बिहार के उपमुख्यमंत्री और राज्‍यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी के निधन पर गहरा शौक व्यतीत किया । राष्ट्रपति ने सुशील के सार्वजनिक जीवन में उनके उच्च आदर्शों को याद किया |

दिल्ली | बिहार मे भाजपा के दिग्गज नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का सोमवार को दिल्ली मे निधन हो गया | यह नेता पिछले कई महीनों से कैंसर रोग से पीड़ित थे। उन्होंने दिल्ली के किसी एक अस्पताल में अपनी अंतिम सास ली एवं प्राण त्याग दिए। राष्‍ट्रपति मुर्मू ने बिहार के उपमुख्यमंत्री और राज्‍यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी के निधन पर गहरा शौक व्यतीत किया । राष्ट्रपति ने सुशील के सार्वजनिक जीवन में उनके उच्च आदर्शों को याद किया |

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने सुशील कुमार मोदी के निधन पर शौक जताया

राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्‍स पर अपने शोक संदेश में लिखा, राज्‍यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी (susheel kumar modi) जी का आकस्मिक निधन एक अपूरणीय क्षति है। सौम्य स्वभाव, कुशल प्रशासक के रूप में योगदान तथा सार्वजनिक जीवन में शुचिता उनके व्यक्तित्व और कृतित्व में परिलक्षित होते थे। बिहार के उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister of Bihar), संसद सदस्य और राज्य की विधायिका के दोनों सदनों के सदस्य के रूप में सुशील कुमार मोदी ने उच्च आदर्शों को निभाया। ईश्‍वर उनकी दिव्य आत्मा को शांति प्रदान करें और उनके परिवार को यह दुख सहने की शक्ति दें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें मूल्यवान सहयोगी और मित्र के रूप में किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को अपना मूल्यवान सहयोगी और मित्र बताते हुए उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने बिहार में भाजपा(BJP) के उत्थान और जीएसटी(GST) के पारित होने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को भी याद किया। पीएम मोदी ने सुशील कुमार मोदी के साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर को एक्स (X) पर पोस्ट कर कहा, पार्टी में अपने मूल्यवान सहयोगी और दशकों से मेरे मित्र रहे सुशील मोदी के असामयिक निधन से अत्यंत दुख हुआ है। बिहार में भाजपा के उत्थान और उसकी सफलताओं के पीछे उनका अमूल्य योगदान रहा है। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं।

https://x.com/narendramodi/status/1790076826955440193

अमित शाह और जेपी नड्डा ने जताया दुख

https://x.com/JPNadda/status/1790070428515307842

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के निधन पर गहरा दुख जाहिर किया है। अमित शाह (amit shah) ने सुशील कुमार मोदी को बिहार की राजनीति का महान पुरोधा बताते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, हमारे वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी जी के निधन की सूचना से आहत हूं। आज बिहार ने राजनीति के एक महान पुरोधा को हमेशा के लिए खो दिया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP nadda) ने बिहार को जंगलराज से निकालने में उनकी भूमिका को याद करते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी जी के निधन का समाचार अत्यंत खदुद है।

https://x.com/AmitShah/status/1790071063465861418

लालू, तेजस्वी और चिराग पासवान ने जताया शोक

https://x.com/laluprasadrjd/status/1790074198615794059

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता सुशील मोदी के निधन पर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने शोक जताया है। लोजपा ( RAA) के प्रमुख चिराग ने भी मोदी के निधन पर शोक प्रकट किया है। लोजपा (रा) के प्रमुख चिराग पासवान ने मोदी के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री व पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। सुशील कुमार मोदी से परिवारिक रिश्ते थे। उनकी कमी सदैव खलेगी।

https://x.com/yadavtejashwi/status/1790071229346361675

सुशील कुमार मोदी के निधन पर नीतीश ने जताया शोक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (niteesh kumar) ने पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि दिवंगत सुशील कुमार मोदी जेपी (JP) आंदोलन के सच्चे सिपाही थे। उपमुख्यमंत्री के तौर पर भी उन्होंने हमारे साथ काफी वक्त तक काम किया। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा, मेरा उनके साथ व्यक्तिगत संबंध था और उनके निधन से मैं मर्माहत हूं। मैंने आज सच्चा दोस्त और कर्मठ राजनेता खो दिया है। उनके निधन से राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।

योगी आदित्‍यनाथ, नितिन गडकरी, विनाेद तावड़े

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (yogi adityanath) ने पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि भाजपा परिवार के वरिष्ठ सदस्य सुशील कुमार मोदी का निधन अत्यंत दुखद है। वहीं, केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी(nitin gadakari), भाजपा महासिचव विनाेद तावड़े (vinod tavade) और अभिनेत्री-भाजपा नेत्री कंगना रनौत (kangana ranout) ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी जी के निधन पर दुख जताया है।

ममता बनर्जी ने भी जताया दुख

पश्‍चिम बंगाल (west Bengal) की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी (mamata banarjee) ने भाजपा के वरिष्‍ठ नेता व राज्‍यसभा सदस्‍य व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के निधन पर शोक जताया। उन्‍होंने एक्‍स पर लिखे अपने शोक संदेश में कहा, बिहार (Bihar) के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के दुखद निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं। दिवंगत आत्मा को शांति मिले।

https://x.com/MamataOfficial/status/1790071682574532955

Must Read: मुख्यमंत्री केजरीवाल को फिर से झटका राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने 20 मई तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :