अब कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची Viral: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कांग्रेस उम्मीदवारों के चौंकाने वाले नाम, जिनका कटना था टिकट, वे भी शामिल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कांग्रेस उम्मीदवारों के चौंकाने वाले नाम, जिनका कटना था टिकट, वे भी शामिल
Ad

Highlights

लिस्ट में कांग्रेस के 48 उम्मीदवारों के नाम दिए हुए हैैं। जिनमें कई ऐसे नाम भी शामिल हैं जिनका इस बार चुनावों में टिकट कटना तय माना जा रहा था। अपने प्रत्याशियों की सूची देखकर तो कांग्रेस पार्टी खुद हैरान है। सूची सामने आने के बाद कांग्रेस ने इसे फेक लिस्ट करार दिया है। 

जयपुर | राजस्थान में विधानसभा चुनाव के घमासान के बीच अब कांग्रेस प्रत्याशियों की एक लिस्ट भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। 

14 अक्टूबर को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक से पहले ही कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम सोशल मीडिया पर सियासी बाजार को गर्म करते दिख रहे हैं। 

इस लिस्ट में कांग्रेस के 48 उम्मीदवारों के नाम दिए हुए हैैं। जिनमें कई ऐसे नाम भी शामिल हैं जिनका इस बार चुनावों में टिकट कटना तय माना जा रहा था। 

अपने प्रत्याशियों की सूची देखकर तो कांग्रेस पार्टी खुद हैरान है। सूची सामने आने के बाद कांग्रेस ने इसे फेक लिस्ट करार दिया है। 

बता दें कि पहले भाजपा के प्रत्याशियों की भी एक फेक लिस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई है। जिसको भाजपा ने फर्जी लिस्ट कहा है। 

इसी तरह से अब कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची ने सियासी बवाल मचा दिया।

फर्जी सूची की जानकारी मिलते ही कांग्रेस आलाकमान हरकत में आया और इस सूची फेक लिस्ट बताया गया।

14 अक्टूबर को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

आपको बता दें कि अभी तक कांग्रेस में स्क्रीनिंग समिति की बैठक भी नहीं हुई है। ऐसे में कांग्रेस के उम्मीदवारों की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बिना घोषणा नहीं हो सकती है।

गौरतलब है कि कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 14 अक्टूबर को दिल्ली में होगी। उसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है। इसके बाद ही कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कांग्रेस की इस फर्जी सूची पर संगठन के महासचिव केसी वेणुगोपाल के हुबहू साइन भी है। 

इन सब नामों ने चौंकाया

कांग्रेस की इस फर्जी सूची में 48 नेताओं के नाम हैं। जिनमें जयपुर की दो सीटों सिविल लाइन से प्रताप सिंह खाचरियावास, झोटवाड़ा से लालचंद कटारिया के नाम के अलावा लक्ष्मणगढ़ से प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, लालसोट से मंत्री प्रसादी लाल मीणा, बीकानेर वेस्ट से बीड़ी कल्ला, कोटपूतली से राजेंद्र यादव, खाजूवाला से गोविंद मेघवाल, कोलायत से भंवर सिंह भाटी, झुंझुनू से बृजेंद्र ओला, शाहपुरा से आलोक बेनीवाल, दूदू से बाबूलाल नागर, लाडनू से जगन्नाथ बुरड़क के नाम शामिल है।

बता दें कि, राजस्थान में चुनावों से पहले इस तरह की फेक उम्मीदवारों की लिस्ट निकलने का मामला पहली दफा ही सामने आया है। 

Must Read: दावा- बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा में सुधार सिर्फ आम आदमी पार्टी ही ला सकती है

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :