तिरंगा रैली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विजनरी सोच व युवाओं के जोश से 2047 तक सबसे प्रगतिशील देश होगा 'हिन्दुस्तान' : कर्नल राज्यवर्धन राठौड़

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विजनरी सोच व युवाओं के जोश से 2047 तक सबसे प्रगतिशील देश होगा 'हिन्दुस्तान' : कर्नल राज्यवर्धन राठौड़
कर्नल राज्यवर्धन राठौड़
Ad

Highlights

हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत होने वाली तिरंगा बाइक रैलियां युवाओं में परंपरा बन चुकी हैं : कर्नल राज्यवर्धन राठौड़
पूरी दुनिया में बढ़ा तिरंगे का मान, दूसरे देशों में मुश्किल में फंसे भारतीयों का सुरक्षा कवच बना हमारा तिरंगा : 

Jaipur | बीजेपी के मेरी माटी-मेरा अभियान कार्यक्रम के तहत आज जयपुर ग्रामीण से सांसद कर्नल राज्यवर्द्धन राठौड़ (Col Rajyavardhan rathore) ने तिरंगा बाइक रैली निकाली। इस मौके पर उन्होंने कहा कि 2047 तक अगले 25 वर्षों में भारत पीएम मोदी (prime minister narendra modi) के नेतृत्व में विकसित राष्ट्र बनेगा।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ के नेतृत्व में निकाली गई विशाल "तिरंगा बाइक रैली" में भारतीय सेना के कई उच्चाधिकारी, हजारों की संख्या में सैनिकों, एवं जयपुर के युवा बाइकर्स ने पूरे जोश के साथ रैली में भाग लिया। राजस्थान की नारी शक्ति भी बड़ी मात्रा में मोटरसाइकिल्स पे हेलमेट लगा के रैली में शामिल हुईं। वैशाली नगर के विजय द्वार से शुरू होकर आम्रपाली सर्किल, चित्रकूट, अजमेर रोड व एमआई रोड होते हुए अमर जवान ज्योति पर तिरंगा बाइक रैली का समापन हुआ।

tiranga railly in jaipur rajasthan

कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने अमर जवान ज्योति पहुंचकर शहीदों को श्रंद्धाजलि देकर रैली में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह रैली देश के उन वीर जवानों को समर्पित है, जिन्होंने देश की सुरक्षा के खातिर बलिदान दिया। आज बड़े गौरव की बात है कि हमारे साथ भारतीय सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ के जवान इस रैली का हिस्सा बने। साथ ही हजारों की संख्या में जयपुर बाइकर्स ग्रुप ने भी इसमें भाग लिया। आमतौर पर सैनिक सरहद पर रहकर दिन-रात भारत की रक्षा करते हैं। बर्फीली चोटियों और पहाड़ियों पर सैनिक अपने शौर्य का परिचय देते हैं। आज हमारी ऐसी कामना थी कि सैनिक जयपुर शहर की सड़कों पर हमारे साथ चलें, ताकि जयपुर के नौजवान इन्हें  देखकर प्रेरित हों। 

कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि आप युवाओं के सीने में भारत का भविष्य बसता है। हर यूनिफार्म हमें अनुशासन सिखाती है। आप बाइक राइडर्स बाइक राइडिंग की यूनिफार्म में आए हैं। पूरी रैली के दौरान जोरदार अनुशासन दिखा। पिछले दो-तीन वर्षों से तिरंगा रैली युवाओं में ट्रेडिशन बनती जा रही है। युवाओं में जोश और जज्बा केवल एक दिन नहीं, बल्कि पूरे 365 दिन रहना चाहिए। देश के प्रति हमारा समर्पण रहना चाहिए। 

कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि मैं अपने आप को सौभाग्यशाली मानता हूं और गर्व का अनुभव करता हूं कि सेना में होने के बाद मुझे दुनिया के सबसे मजबूत लीडर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की कुशल और दूरदर्शी सोच वाली टीम के साथ भारत को विश्व गुरु बनाने की दिशा में जनसेवा करने का मौका मिला। यह अनुभव उसी तरह है जैसे एक सैनिक का होता है। 
अनुशासन, दृढ़ इच्छा शक्ति, नेक नीयत, मजबूत इरादे और एक ही संकल्प 'राष्ट्र सर्वोपरि'। इसी आधार पर मोदी सरकार भी जनसेवा के प्रति संकल्पित है। 

हमने पढ़ा था कि भारत एक सुनहरी चिड़िया वाला देश था। आप सभी के कारण भारत पुनः सोने की चिड़िया बनेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अगले 25 वर्ष के अंदर हम सबके प्रयासों से 2047 तक इस दुनिया का सबसे विकसित राष्ट्र बनेगा। आज तिरंगे की ताकत केवल भारत तक सीमित नहीं है। चाहे अफगानिस्तान हो, चाहे सीरिया हो चाहे, रूस-यूक्रेन युद्ध हो, वहां पर भी भारत के तिरंगे की ताकत नजर आती है। आज पूरी दुनिया भारत से जुड़ना चाहती है। मैं सभी जवानों को इस समर्थन के लिए हृदय से धन्यवाद देता हूं। 

इस दौरान तिरंगा बाइक रैली में चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल अरुण कुमार, सीआरपीएफ आईजी विक्रम सहगल, बीएसएफ सेकेंड इन कमांड अजय कुमार व रिटायर मेजर जनरल अनुज माथुर, हजारों की संख्या में उपस्थित सैनिकों ने जयपुर के युवा बाइक राइडर्स का उत्साहवर्धन किया। इस तिरंगा बाइक रैली में जयपुर राइडर्स क्लब, जयपुर बाईकर्स क्लब और कॉन्वॉय कंट्रोल क्लब समेत कई अन्य बाइक राइडर्स क्लब सहयात्री बने।

Must Read: पीछे हटे हकरू मईडा, वापस लिया नामांकन

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :