राजस्थान का महासंग्राम: योगी आदित्यनाथ बोले- राजस्थान को बना दिया बीमारू प्रदेश, अब भाजपा ही समाधान

योगी आदित्यनाथ बोले- राजस्थान को बना दिया बीमारू प्रदेश, अब भाजपा ही समाधान
Yogi Adityanath
Ad

Highlights

राजस्थान पिछले पांच वर्षों में अपराध, अराजकता, भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी, गौकशी, महिला उत्पीडन और साइबर अपराध में नंबर वन बन गया है। इस राजस्थान को भाजपा ने देश के पयर्टन के सबसे बडे केंद्र के रूप में स्थापित ने किया था। 

जयपुर | राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी महासंग्राम में सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी दस्तक देकर माहौल को और गरमा दिया। 

कांग्रेस पार्टी राजस्थान ही नहीं बल्कि पूरे देश की समस्या है और इस समस्या का समाधान भाजपा ही है। ये कांग्रेस के लोग अब तक राम और कृष्ण के अस्तित्व पर सवाल उठाते रहे और अब चुनाव सामने देख इनको राम भगवान याद आ रहे हैं। इन लोगों ने सनातन के अस्तित्व पर सवाल उठाए हैं ऐसे में अब मतदान के दिन कांग्रेस के अस्तित्व पर सवाल उठाने का मौका है। 

मुख्यमंत्री योगी ने राजधानी जयपुर के आमेर विधानसभा में आयाजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। 

बना दिया राजस्थान को बीमारू प्रदेश

उन्होंने कहा कि राजस्थान पिछले पांच वर्षों में अपराध, अराजकता, भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी, गौकशी, महिला उत्पीडन और साइबर अपराध में नंबर वन बन गया है। 

इस राजस्थान को भाजपा ने देश के पयर्टन के सबसे बडे केंद्र के रूप में स्थापित ने किया था। 

भाजपा के शासनकाल में प्रदेश को विकास की नई ऊंचाइयों पर लाने का प्रयास किया गया था और हर गांव, हर गरीब, हर किसान, हर नौजवान तक पहुंचाने के लिए बडे कार्यक्रम व योजनाएं बनाई गई थी, लेकिन अब बीते 5 साल में राजस्थान बीमारू प्रदेश बनकर रह गया है।  

आमेर विधानसभा क्षेत्र में गरजते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक तरफ नरेन्द्र मोदी  (Narendra Modi) के नेतृत्व में भारत दूनिया की बडी ताकत बन रहा है। 

भारत की वैश्विक मंच पर प्रतिष्ठा बढ रही है, सम्मान बढ रहा है। मोदी को विदेशों में मिलने वाला सम्मान भारत की 142 करोड जनता का सम्मान है। आज कोई दुश्मन भारत की ओर नहीं देख सकता। 

भारत के जवान दुश्मन के घर में घुसकर मार सकते है। वहीं देश में सबसे बडी समस्याओं की जननी भी कांग्रेस ही है। 

कांग्रेस ने ही आतंकवाद की समस्या पैदा की थी और पीएम मोदी के नेतृत्व में कश्मीर में 370 समाप्त कर आतंकवाद की समस्या समाप्त कर दी गई है। 

कांग्रेस जब केन्द्र में सत्ता में थी तो इनके लोग कहते थे कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है, लेकिन पीएम मोदी ने कहा कि नहीं, देश के संसाधनों पर पहला हक गांव, गरीब, किसान और नौजवान का है। 

इस दौरान उन्होंने आह्वान किया कि जिस प्रकार पांच वर्ष पहले जिस प्रकार जनता ने सतीश पूनिया को विजयी बनाया था उसी प्रकार इस बार भी आमेर में ही कमल खिलाएं।   

आमेर में सतिश पूनिया ने विपक्ष में रहते हुए जो कर सकते थे, वो कार्य किया। राजस्थान में 5 साल में खनन, भू माफिया, जंगल माफिया, गौ माफिया पनपे। यहां पेपर लीक होता है और नकल माफिया पनपता है। 

यूपी में भाजपा आने से पहले आए दिन दंगा होता था लेकिन डबल इंजन सरकार आने के बाद कांवड यात्रा में 4 करोड लोग शामिल हुए लेकिन कोई तिनका भी नहीं हिला। यूपी में सुरक्षा और आस्था का सम्मान हो रहा है, इसीलिए अब हम यूपी से राजस्थान आए है।  

इस मौके पर भाजपा प्रत्याशी सतीश पूनिया ने कहा कि 20 सालों बाद आमेर की धरती पर कमल खिला था। 

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के नेतृत्व में हम सब ने 1500 करोड़ की लागत से आमेर की दशा और दिशा बदली थी। 

आपके वोट से ही मुझे भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनने का मौका मिला था। राजस्थान की सरकार कुर्सी बचाने में लगी हुई थी।

सरकार के काले कारनामे उजागर करने पर पिछले पांच साल में उन्हें 7 बार जेल भेजा गया, 2 बार पुलिस की लाठियों से पिटवाया गया लेकिन यह सब उनका हौंसला नहीं डिगा पाए। 

इस दौरान मंच पर जयपुर महापौर सौम्या गुर्जर, जिला प्रमुख रमा चौपडा, हरदेव यादव सहित कई नेतागण मौजूद रहे।

Must Read: माली समाज से वार्ता को तैयार सीएम गहलोत, कहा- हाईवे जाम नहीं करें, सरकार से बात करें

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :