राहुल गाँधी का सुझाव: पूरी कैबिनेट को महीने में एक बार 25 या 15 किलोमीटर चलना चाहिए

राहुल गांधी का सुझाव - 3500 किलोमीटर हम चलें, पूरी कैबिनेट महीने में एकबार 25 या 15 किलोमीटर अवश्य चलें। भारत यात्रा एक सोच है।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के तहत आज अलवर के मालाखेड़ा में बड़ी जनसभा का आयोजन किया गया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एक सुझाव दे डाला।

राहुल गाँधी ने कहा कि यात्रा के दौरान अभी तक हम 3500 किलोमीटर चल चुके हैं, पूरी कैबिनेट को महीने में एक बार 25 या 15 किलोमीटर की यात्रा अवश्य करनी चाहिए। भारत यात्रा एक सोच है।

इस दौरान राहुल गाँधी ने कहा कि आदिवासियों के अधिकार सरकार उन्हें जल्द से जल्द दे। 21 वी सदी में छोटे छोटे काम करने वालों के लिए सोचना पड़ेगा। छोटे कर्मचारियों के बारे में भी सोशल सिक्युरिटी का उपाय करना पड़ेगा। राहुल गांधी ने कहा, नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूँ। आपका बाजार नफरत का, मेरी दुकान मोहब्बत की। 

यात्रा में मिलते हैं बीजेपी के मित्र, मैं उनका अभिवादन करता हूं-राहुल गाँधी

राहुल गांधी ने कहा, अब 100 दिन से ज़्यादा हो गए। भारत जोड़ो यात्रा केरल कर्नाटक तमिलनाडु होते हुए अलवर पहुंची है। रास्ते में कभी कभी बीजेपी के मित्र मिलते है। उनका मैं अभिवादन करता हूँ। वे डरते है लेकिन मैं नफरत नहीं करता। मेरी लड़ाई विचारधारा से है।

देश में गरीबों के लिए सबसे बेहतर स्कीम राजस्थान में है। राहुल गांधी ने चिरंजीवी योजना की खुलकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि विपक्षी नेता अंग्रेजी के खिलाफ बात करते है लेकिन राजस्थान सरकार ने अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले हैं। ओपीएस, सैनिटरी नेपकिन, शहरी मनरेगा योजना की भी राहुल गांधी ने तारीफ की।।

रस्सी की खबर सबसे ज्यादा Thinq360 ने दिखाई। जिसका परिणाम आज नजर आया राहुल गाँधी के भाषण में।

राजस्थान में विकास का काम बहुत अच्छा किया लेकिन यात्रा में रस्सी के अंदर सीनियर नेता हैं और रस्सी के बाहर लोकल नेता है। इस रस्सी को तोड़ना पड़ेगा। सरकार के ऑफिस में कार्यकर्ता और आमजन की आवाज सुनाई देनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पूरी कैबिनेट महीने में एकबार 25 या 15 किलोमीटर अवश्य चलें। भारत यात्रा एक सोच है। आदिवासियों के अधिकार सरकार उन्हें जल्द से जल्द दे

21 वी सदी में छोटे छोटे काम करने वालों के लिए सोचना पड़ेगा। छोटे कर्मचारियों के बारे में भी सोशल सिक्युरिटी का उपाय करना पड़ेगा।

राहुल गांधी की पदयात्रा देश में मिसाल

वहीं AICC अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी की पदयात्रा देश में मिसाल पेश करेगी। राहुल गांधी को जो जनसमर्थन मिलता दिख रहा है तो कह सकता हूँ 2024 हम जीतेंगे। भाजपा देश को बांट रही है, इसलिए भारत जोड़ो यात्रा बहुत महत्वपूर्ण है। सभी लोगों को लेकर साथ चलने की क्षमता राहुल गांधी में ही है। 

बीजेपी वालों के घर से आजादी की लड़ाई में एक कुत्ता भी नहीं मरा है।- खड़गे 

खड़गे ने कहा, भाजपा वालों के घर से आजादी की लड़ाई में एक कुत्ता भी नही मरा है।

खड़गे का राजस्थान को निर्देश - एक होकर करें काम तो कोई हिला भी नहीं सकता। सभी नेता मिलकर पार्टी को मजबूत करें।