इंडिया की जर्सी में दोबारा दिखेंगे पंत: ऋषभ पंत को लेकर BCCI का बड़ा ऐलान, इस टीम के खिलाफ हो रही वापसी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने घोषणा की है कि स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 

Rishabh Pant

नई दिल्ली | भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। 

क्रिकेट के मैदान में अपने पसंदीदा खिलाड़ी ऋषभ पंत को फिर से खेलते देखने का इंतजार कर रहे उनके फैंस का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने जा रहा है। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने घोषणा की है कि स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 

पिछले साल दिसंबर में दिल्ली-देहरादून हाईवे पर हुई दुर्भाग्यपूर्ण कार दुर्घटना के बाद से पंत मैदान से दूर हैं।

उस हादसे में उन्हें घुटने और टखने के लिगामेंट फटने सहित गंभीर चोटें आईं, जिसके लिए सर्जरी की आवश्यकता पड़ी।

प्रतिभाशाली क्रिकेटर अपनी फिटनेस और रिकवरी पर पूरी मेहनत और लगन से काम कर रहा है।

जैसा कि हाल ही में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अभ्यास करते हुए साझा किए गए एक वीडियो से पता चलता है। 

उनके समर्पण और प्रगति पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने बारीकी से नजर बनाए रखी है। जिसके बाद ही उनकी वापसी को हरी झंडी दे दी है।

साल 2022 में ऋषभ पंत ने 7 मैच खेले थे जिसमें 61.81 की औसत से कुल 680 रन बनाए। उनकी आक्रामक शैली और खेल का रुख पलटने की क्षमता ने उन्हें भारतीय टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी माना जाता है।

ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में पंत की वापसी टीम इंडिया के लिए बेहद बड़ी बात होगी। 

प्रशंसक उत्सुकता से युवा डायनमो को स्टंप के पीछे एक्शन में देखने और अपनी बल्लेबाजी कौशल दिखाने के लिए उत्सुक हैं।

शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ पंत का आखिरी मैच भारत की जीत के साथ समाप्त हुआ था, जिससे टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में उनकी स्थिति और मजबूत हो गई। 

साल के आखिरी में वनडे वर्ल्ड कप होने जा रहा है। ऐसे में टीम भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयारी कर रही है, ऋषभ पंत के टीम में वापस आने से निस्संदेह टीम की ताकत और बढ़ेगी।

देश भर के क्रिकेट प्रेमी पंत की जल्द ही वापसी की खबर से खुश हैं और सभी की निगाहें उन पर होंगी क्योंकि वह क्रिकेट के मैदान पर अपनी असाधारण प्रतिभा और प्रतिभा से प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए एक बार फिर भारतीय जर्सी पहनेंगे।