Rajasthan : पूर्व मुख्यमंत्री ने सियाणा और भाद्राजून में जनसभाओं को किया संबोधित , बोले, वैभव वचन-पत्र में किए गए वादों को जरूर पूरा करेगा

पूर्व मुख्यमंत्री ने सियाणा और भाद्राजून में जनसभाओं को किया संबोधित , बोले, वैभव वचन-पत्र में किए गए वादों को जरूर पूरा करेगा
पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत
Ad

Highlights

पूर्व मुख्यमंत्री ने आमजन से अपील की कि वे 26 अप्रैल को कांग्रेस के वैभव गहलोत को अपना आशीर्वाद दें और ईवीएम मशीन पर 2 नंबर का बटन दबाकर वोट जरूर देवें

जालोर। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को आहोर विधानसभा क्षेत्र के सियाणा और भाद्राजून में जनसभाओं को संबोधित किया। जालोर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में आयोजित इन सभाओं में भारी संख्या में आमजन अशोक गहलोत को सुनने उमड़ा।

इन सभाओं में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वैभव ने अपना मैनिफेस्टो जारी कर दिया है, जिसमें जालोर, सांचौर और सिरोही जिलों की तरक्की का रोडमैप बनाया गया है। इस वचन पत्र के माध्यम से इन जिलों की पेयजल, सिंचाई जल, रोजगार, ट्रेन, एयरपोर्ट आदि से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी और विकास के नए रास्ते भी खुलेंगे। उन्होंने आमजन को यकीन दिलाया कि वैभव ने जालोर क्षेत्र के विकास के लिए जो वादे किए हैं, उन्हें वह जरूर पूरा करेगा।

आपके सुख-दुख में खड़ा रहेगा और आपके लिए हमेशा उपलब्ध रहेगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने आमजन से अपील की कि वे 26 अप्रैल को कांग्रेस के वैभव गहलोत को अपना आशीर्वाद दें और ईवीएम मशीन पर 2 नंबर का बटन दबाकर वोट जरूर देवें।

भाजपा का झूठ समझ चुकी जनता, चुनावों में करारा जवाब देगी
अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने जनता की जरूरतों को पूरा करने के लिए काफी काम किए हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बुनियादी विकास, खेती, पशुपालन सहित सभी क्षेत्रों में काम किए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को 2000 यूनिट और घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट फ्री बिजली दी गई, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत मुफ्त इलाज की सुविधा दी गई।

गौशालाओं को अनुदान दिया गया, महिलाओं, बुजुर्गों को पेंशन दी गई। किसानों का कर्जा भी माफ किया। अलग से कृषि बजट पेश किया। जालोर को मेडिकल कॉलेज दिया। नर्मदा के पानी को लाने का प्रयास किया।

कांग्रेस ने कभी भी आमजन को परेशान नहीं होने दिया, लेकिन भाजपा सरकार ने साढ़े तीन महीनों में ही कांग्रेस की चिरंजीवी, अन्नपूर्णा फूड पैकेट, ओल्ड पेंशन स्कीम सहित विभिन्न योजनाओं को बंद कर दिया। राजीव गांधी युवा मित्रों को नौकरी से निकाल दिया। अब जनता भाजपा के इस झूठ को समझ चुकी है और लोकसभा चुनाव में इसका करारा जवाब देगी। 

थाने में रिपोर्ट दर्ज क्यों नहीं कराई कि सांसद गांव में नहीं आया
इस अवसर पर गहलोत ने आमजन से पूछा कि पिछले 15 साल से भाजपा सांसद रहे देवजी पटेल कभी गांवों में नजर आए, कभी किसी को दिखे। इस पर उपस्थित जनता ने कहा कि नहीं वह गांव में कभी नहीं आए। इस पर चुटकी लेते हुए गहलोत बोले, आप लोगों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज क्यों नहीं कराई कि सांसद जी गांव में नहीं दिखे, कहीं गुम गए हैं।

कार्यक्रम में ये कांग्रेसजन भी हुए शामिल
सियाणा और भाद्राजून में आयोजित जनसभाओं में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में शामिल हुए। इनमें जालोर कांग्रेस जिलाध्यक्ष भंवरलाल मेघवाल, लोकसभा क्षेत्र प्रभारी हेम सिंह शेखावत सहित सरोज चौधरी, करणवीर सिंह, लाल सिंह धानपुर, सवाराम पटेल, उम सिंह चांदराई, प्रदीप सिंह चौहान, पद्माराम सरगरा, गरबाराम मीणा, छोगाराम चौधरी, मांगीलाल चौधरी, ओम सिंह परिहार आदि कांग्रेसजन शामिल हैं।

19 अप्रैल को आबूरोड, पिण्डवाड़ा और जावाल में जनसभाएं
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 19 अप्रैल शुक्रवार को पिण्डवाड़ा-आबू एवं सिरोही क्षेत्र में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वैभव गहलोत के समर्थन में यह जनसभाएं सुबह आबू रोड, दोपहर पिण्डवाड़ा और शाम को जावाल में आयोजित की जाएंगी।

गहलोत ने प्रदेशवासियों से की लोकतंत्र बचाने की अपील
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर अपने संदेश में प्रदेशवासियों से लोकतंत्र को बचाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि संविधान की रक्षा और आने वाली पीढ़ियों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए यह लोकसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार जिस तरह ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग करते हुए डर का माहौल बना रही है,

उसे दूर करना जरूरी है। यह माहौल आमजन द्वारा मतदान कर बदला जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से जनता की भलाई का काम करती आई है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में पांच न्याय दिए हैं और सभी वर्गों के लिए 25 गारंटियां दी हैं, जिन्हें कांग्रेस जरूर पूरा करेगी। उन्होंने प्रदेशवासियों से कांग्रेस सहित इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

Must Read: सर्व समाज की ओर सोशल मिडीया पर मुहीम चला कर किया आर्थिक सहयोग।

पढें जालोर खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :