कळबी समाज में कई दावेदार: अब पूराराम ने भी लोकसभा का टिकट मांग लिया है, बागेश्वर धाम का चमत्कार जालोर—सिरोही में कितना रंग जमा पाएगा

Ad

जालोर—सिरोही में लोकसभा सीट पर क्या चल रहा है। कळबी नेता क्या सोच रहे हैं और राजपूत, देवासी, राजपुरोहित किस विचार में है। जालोर—सिरोही के सांसद देवजी पटेल के खिलाफ जीवाराम चौधरी, पूराराम चौधरी, नरेन्द्र चौधरी और दानाराम चौधरी ने एक साथ  जयपुर में डेरा डाले रखा।

टिकट की मांग के सा​थ—साथ यहां अगले विधानसभा चुनाव का प्रबंधन भी नजर आ रहा है। यही नहीं नारायण सिंह देवल और रविन्द्रसिंह बालावत मजबूती से इस टिकट को राजपूतों को दिए जाने की मांग कर रहे हैं। देवासी समाज से सांवलाराम, भूपेन्द्र और नारायण देवासी टिकट की डिमांड बीजेपी से कर रहे हैं।

इसी बीच बागेश्वर धाम वाले बाबा को ला रहे हैं प्रेम सिंह राव! हालांकि विधानसभा चुनाव में इन बाबाजी की वसुंधरा राजे और सतीश पूनिया भी पहुंचे थे। ऐसे में प्रेम सिंह राव अपने—अपने राम वाले कुमार विश्वास के साथ हनुमानजी के चेले धीरेन्द्र  शास्त्री को भी ला रहे हैं।

परन्तु शायद वे ये भूल रहे हैं कि जालोर—सिरोही के मठ महंतों को यह कैसा लगेगा और उनका कैसा लगना किस तरह के समीकरण बिठाएगा। यह वक्त बताएगा। राजनीतिक इतिहास है कि जालोर के सिरे मंदिर भैरूनाथ अखाड़े के पीठाधीश्वर पीर शांति नाथ महाराज से आशीर्वाद नहीं मिला तो देश के गृह मंत्री बूटा सिंह चुनाव हार गए थे। ऐसे में बागेश्वर धाम का चमत्कार जालोर—सिरोही में कितना रंग जमा पाएगा? वक्त बताएगा! 

Must Read: शिशु स्वास्थ्य केन्द्र और टाउनहॉल का निरीक्षण करने पहुंचे प्रभारी; उधर कचरा-गंदगी देख हुए नाराज ,अस्पताल कर्मियों को लगाई फटकार

पढें जालोर खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :