इंडिया स्किल्स: राष्ट्रीय स्तर की कौशल प्रतियोगिता में राजस्थान के प्रतिभागियों ने जीते 19 मेडल

राष्ट्रीय स्तर की कौशल प्रतियोगिता में राजस्थान के प्रतिभागियों ने जीते 19 मेडल
राष्ट्रीय स्तर की कौशल प्रतियोगिता
Ad

Highlights

शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 गोल्ड, 5 सिल्वर, 3 ब्रॉन्ज और 9 ‘मेडल ऑफ एक्सीलेंस’ जीते। केमिकल लैबोरेटरी टेक्नोलॉजी में पिलानी के श्रेयांश शर्मा एवं वूवन फैब्रिक डिजाइन डेवलपमेंट में जोधपुर की पारुल ने गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया। 

जयपुर | गत दिनों दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की कौशल प्रतियोगिता ‘इंडिया स्किल्स 2023-24’ में विभिन्न श्रेणियों में राजस्थान के प्रतिभागियों ने 19 पदक जीते।
 
राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम के सीएमडी पीसी किशन ने बताया कि ‘इंडिया स्किल्स’ के तहत राज्य स्तर पर आयोजित कौशल प्रतियोगिता के विजेता 29 प्रतिभागियों ने राष्ट्रीय स्तर पर भाग लिया, 
 
जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 गोल्ड, 5 सिल्वर, 3 ब्रॉन्ज और 9 ‘मेडल ऑफ एक्सीलेंस’ जीते। केमिकल लैबोरेटरी टेक्नोलॉजी में पिलानी के श्रेयांश शर्मा एवं वूवन फैब्रिक डिजाइन डेवलपमेंट में जोधपुर की पारुल ने गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया। 
 
इन विजेताओं को अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने कौशल प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा।
 
पीसी किशन ने बताया कि सीएनसी मिलिंग में जयपुर के विपुल महेश्वरी, हेयरड्रेसिंग में नागौर की कविता शर्मा, ज्वेलरी में जयपुर के मनीष खुदिया एवं लॉजिस्टिक्स एंड फ्रेट फॉरवर्डिंग में निष्ठा चौहान ने सिल्वर मेडल जीता।
इसी प्रकार ऑटोमोबाइल टेक्नोलॉजी में चूरू जिले के लंकेश सैनी, वेब टेक्नोलॉजीज में कार्तिक प्रजापत एवं योगा में बूंदी के प्रांशु गहलोत ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। 
 
उन्होंने बताया कि बेकरी में जयपुर की मोनिमा पुरी, क्लाउड कंप्यूटिंग में जोधपुर के दीपक गंगवानी, कुकिंग में जयपुर के जस्मीत मेहता, साइबर सिक्योरिटी में जोधपुर के कपिल इनानिया, इलेक्ट्रॉनिक्स में जोधपुर के हर्षवर्धन गहलोत, इनफॉर्मेशन नेटवर्क कैबलिंग में जयपुर के शुभम कुमावत एवं रिन्यूएबल एनर्जी में नागौर के मोहम्मद साजिद ने ‘मेडल ऑफ एक्सीलेंस’ जीता।

Must Read: बीकानेर हाउस में आयोजित नौ दिवसीय 'राजस्थान उत्सव-2024'समापन

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :