युवा दिवस का आयोजन : विवेकानंद के बहाने से सिरोही में राजनीतिक सभा करके व्यवसाई प्रेम सिंह राव ने लोकसभा चुनाव के लिए दावेदारी जता दी है

Ad

Highlights

प्रेम सिंह राव बोले : उठो, जागो और तब तक मत रुको जब तक सिरोही जालोर का सर्वांगीण विकास ना हो
युवा शक्ति सम्मेलन कार्यक्रम हुआ आयोजित, बड़ी संख्या में लोगों ने सम्मेलन में लिया भाग
कवि कुमार विश्वास ने भी कहा प्रेम सिंह राव सांसद बने तो सवाल जरूर पूछना

सिरोही | स्वामी विवेकानंद जयंती एवं युवा दिवस के अवसर पर सिरोही के खंडेलवाल छात्रावास में भीनमाल के प्रेम सिंह राव द्वारा युवा शक्ति सम्मेलन आयोजित किया गया। बड़ी संख्या में लोगों ने इस सम्मेलन में शिरकत की। हालांकि स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आयोजन किए गए इस आयोजन में प्रेम सिंह राव के नाम की जालोर—सिरोही लोकसभा क्षेत्र के लिए की राजनीतिक रूप से प्रतिष्ठा की आधारभूत संरचना खुले तौर पर नजर आई।

कवि कुमार विश्वास ने प्रेम सिंह राव को जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत का हनुमान बताते हुए कहा कि प्रेम सिंह राव यदि सांसद बने तो इनसे भी सवाल जरूर पूछना। 

प्रेम सिंह राव के आग्रह पर कवि कुमार विश्वास स्पेशल विमान से सिरोही की पावनधरा पर पहुंचे, हेलीपैड पर पहुंचने पर राव कुशवन्त सिंह व उनके साथियों ने स्वागत किया।

कुमार विश्वास ने अपने सम्बोधन में कहा कि वे सिरोही के धरा पर पहली बार आए हैं, जबकि पहले भी सिरोही, शिवगंज, आबूरोड और माउंट आबू के कार्यक्रमों में पहले भी आए हैं। 25 अप्रैल 2023 को सिरोही में एक कार्यक्रम में कुमार विश्वास ने शिरकत की थी। आज के आयोजन में नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि ओटाराम देवासी इसलिए जीते हैं क्योंकि इनमें विनम्रता है और  इनके सामने वाले में अहम था।

कुमार विश्वास ने मंच को संबोधित करते हुए युवाओं को स्वामी विवेकानंद के आदर्शों से रूबरू कर उन्हें स्वामी विवेकानंद के पदचिह्नों पर चलने की बात कही।

युवा शक्ति सम्मेलन में बजरंग दल, शिव सेना, विश्व हिंदू परिषद, गौसेवक, विभिन्न सामाजिक संस्थानों के पदाधिकारी, व्यापारिक संगठन, युवा पीढ़ी सहित विद्यार्थियों ने सम्मेलन में भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनाया। 

इनका हुआ स्वागत

महंत रूपपुरी, रामनाथ महाराज, महंत भजनाराम का राव परिवार द्वारा भव्य स्वागत किया गया। युवाचार्य अभयदास महाराज का स्वागत किया गया। राव प्रेम सिंह, कुशवंत सिंह, जगदेव सिंह द्वारा कवि डॉ. कुमार विश्वास का साफा पहनाकर व शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया गया।

प्रेम सिंह राव ने प्रण लेकर युवाओं को दिलाई शपथ

युग पुरुष स्वामी विवेकानंद की जयंती एवं युवा दिवस के अवसर पर आयोजित युवा शक्ति सम्मेलन में कहा कि जालोर सिरोही की सबसे कम लिटरेसी रेट है, सबसे अधिक माइग्रेशन यहीं से होता है, जब भी बाहर जाना होता है, यह चिंता हमेशा सताती है ओर राव प्रेम सिंह ने प्रण लेते हुए सभी युवाओं को शपथ दिलाई की जालोर सिरोही क्षेत्र में जब-तक विकास नहीं हो जाता तब-तक हम सभी युवा मिलकर सेवा करते रहंगे।

सम्मेलन में यह अतिथि थे मौजूद
महंत रूपपुरी, महंत नारायण गिरी, रामनाथ महाराज, महंत भजनाराम, अभयदास महाराज, कुमार विश्वास, राज्यमंत्री ओटाराम देवासी, विधायक समाराम गरासिया, शिवगंज प्रधान विशन सिंह, पूर्व जिला परिषद सदस्य कुलदीप सिंह देवड़ा पालड़ी, रवि मेघवाल, शंकर माली, लक्ष्मण परिहार, महेंद्र दवे, उषा गहलोत, श्रवण सिंह, लक्ष्मण सिंह, जितेंद्र सिंह, महिपाल सिंह, मानसिंह, बाबू सिंह, भवानी सिंह, रोबिन सिंह राव, गोपाल सिंह राव, हमीर सिंह, महेंद्र सिंह वचन सिंह, मुकेश कुमार गोदारा, प्रहलाद भगत, भारत सिंह राजपुरोहित सहित कई गणमान्य अतिथि मौजूद थे।

प्रेम सिंह राव ने बताया कि गणेश वंदना के साथ दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस कड़ी में संत महात्माओं का राव परिवार द्वारा सम्मान किया गया। उसके बाद राम दरबार की झांकी के साथ बच्चों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गयी। वहीं यह झांकियां सम्मेलन में आकर्षण का केंद्र रही।

Must Read: अब प्रताप फाउण्डेशन कार्यालय में क्षत्रिय विधायकों की बैठक, चौदह प्रतिशत आरक्षण पर संघर्ष के लिए भरी हामी

पढें राज्य खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :