एसीबी की सफल ट्रैप: 2,500 रुपये रिश्वत लेते हुए मुकादम गिरफ्तार

महेसाणा नगरपालिका के वाटर वर्क्स विभाग में कार्यरत मुकादम केतनकुमार महेंद्रभाई पटेल को एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने 2,500 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

2,500 रुपये रिश्वत लेते हुए मुकादम गिरफ्तार

महेसाणा, 27 अगस्त 2024: महेसाणा नगरपालिका के वाटर वर्क्स विभाग में कार्यरत मुकादम केतनकुमार महेंद्रभाई पटेल को एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने 2,500 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई एसीबी गांधीनगर इकाई के निरीक्षक श्री एच.बी. चावड़ा के नेतृत्व में की गई।

घटना का विवरण:

शहर में 25 फ्लैट्स के पानी के कनेक्शन का ठेका प्राप्त करने वाले एक जागरूक नागरिक ने महेसाणा नगरपालिका के वाटर वर्क्स विभाग में कार्यरत मुकादम केतनकुमार पर आरोप लगाया कि उसने प्रत्येक कनेक्शन के लिए 200 रुपये की अवैध रिश्वत की मांग की थी, जिससे कुल राशि 5,000 रुपये बनती थी। बाद में यह राशि घटाकर 100 रुपये प्रति कनेक्शन तय की गई, जिसके अनुसार 25 कनेक्शनों के लिए कुल 2,500 रुपये रिश्वत मांगी गई।

फिरयादी, जो इस अवैध मांग को मानने के इच्छुक नहीं थे, उन्होंने एसीबी से संपर्क किया। एसीबी ने योजना बनाकर आज मुकादम केतनकुमार को रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

पुलिस कार्रवाई:

इस सफल ट्रैप में एसीबी की टीम ने आरोपी के पास से 2,500 रुपये की रिश्वत की रकम बरामद की। इस कार्रवाई का संचालन एसीबी गांधीनगर इकाई के फील्ड पुलिस इंस्पेक्टर श्री एच.बी. चावड़ा ने किया, और इस पूरी कार्रवाई की निगरानी मददनीश निदेशक श्री ए.के. परमार द्वारा की गई।

एसीबी की इस त्वरित और सफल कार्रवाई से यह स्पष्ट हो गया है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी की टीम सतर्क और सक्रिय है, और रिश्वतखोरी जैसी अवैध गतिविधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा रही है।