ईडी, एसीबी के बाद आईटी एक्शन: गहलोत सरकार में मंत्री उदयलाल आंजना के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

आज उदयलाल आंजना के घर और फतेहपुरा स्थित चेतन एंटरप्राइजेज लिमिटेड कार्यालय पर इनकम टैक्स की टीम पहुंची है।  उदयलाल आंजना उदयपुर में निंबाहेड़ा छोटीसादड़ी क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। 

Uday Lal Anjana

जयपुर | राजस्थान में चुनावी घमासान के बीच नेताओं पर जांच एजेंसियों की गाज गिरना लगातार जारी है। 

दो दिन पहले ED, ACB की कार्रवाई के बाद अब इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) ने भी बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। 

शनिवार को राजस्थान के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के उदयपुर कार्यालय पर इनकम टैक्स ने छापेमारी की है। 

आज आयकर विभाग की टीम आंजना के कार्यालय पहुंची है और कारवाई करते हुए कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है साथ ही  दस्तावेजों को खंगाल रही है। 

आज उदयलाल आंजना के घर और फतेहपुरा स्थित चेतन एंटरप्राइजेज लिमिटेड कार्यालय पर इनकम टैक्स की टीम पहुंची है। 

बता दें कि उदयलाल आंजना उदयपुर में निंबाहेड़ा छोटीसादड़ी क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। 

डोटासरा और हुडला के ठिकानों पर भी हुई ईडी की छापेमारी

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को ईडी ने पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और महवा से निर्दलीय विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी ओमप्रकाश हुडला के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

इसके अलावा सहकारी विभाग के रजिस्ट्रार मेघराज रत्नू पर भी ACB ने कार्रवाई को अंजाम दिया था। मेघराज पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई की थी।

सीएम के बेटे वैभव गहलोत को समन

ईडी ने सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी समन भेजा है। उन्हें 30 अक्टूबर को ईडी के सामने दिल्ली में पेश होना होगा। दरअसल, बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने आरोप लगाया था कि कुछ व्यापारिक उपक्रमों का इस्तेमाल कर सीएम गहलोत के काले धन को सफेद करने का काम किया जा रहा है।