बाबर आजम से भी ज्यादा आक्रामक: भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा है ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, बल्ला चल पड़ा तो गेंदबाजों की खैर नहीं

भारत के लिए पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) बड़ी मुश्किल पैदा कर सकते हैं। रिजवान पिछले कुछ मैचों से लगातार शानदार फार्म में चल रहे हैं। ऐसे में उनका भारत के खिलाफ भी अगर प्रदर्शन अच्छा रहा तो भारत को परेशानी हो सकती है। 

नई दिल्ली | India vs Pakistan: पिछले सालों से क्रिकेट प्रेमियों को जिस मैच का इंतजार था, वो आज कुछ घंटे बाद ही खत्म होने जा रहा है। 

जी हां, भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 महामुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होने जा रहा है। 

भले ही भारत का पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में अभी तक का प्रदर्शन बेहतरीन रहा हो और भारत ने दोनों के बीच हुए अब तक कुल सातों मुकाबले जीते हो, लेकिन आज का मैच बेहद ही कठिन होने वाला है। 

इस मैच में भारत का पलड़ा पाकिस्तान से भारी जरूर लग रहा है, लेकिन भारत को एक पाकिस्तानी खिलाड़ी से बेहद संभलकर रहना होगा। 

भारत के लिए पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) बड़ी मुश्किल पैदा कर सकते हैं। 

रिजवान पिछले कुछ मैचों से लगातार शानदार फार्म में चल रहे हैं। ऐसे में उनका भारत के खिलाफ भी अगर प्रदर्शन अच्छा रहा तो भारत को परेशानी हो सकती है। 

एक नजर मोहम्मद रिज़वान का फॉर्म पर

इस वर्ल्ड कप में श्रीलंका को धूल चटाने वाले प्लेयर रिजवान ही थे। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में मोहम्मद रिज़वान ने 131 रनों की नाबाद पारी खेल कर पाकिस्तान को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। 

पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी। 

वहीं, इससे पहले वाले मैच में रिज़वान ने नीदरलैंड के खिलाफ भी 68 दिनों की शानदार पारी खेली थी।

इसके अलावा वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में भी मोहम्मद रिज़वान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 103 रनों की शतकीय पारी खेली थी।

यहीं नही, एशिया कप 2023 में भी मोहम्मद रिज़वान ने श्रीलंका के खिलाफ 86 और बांग्लादेश के खिलाफ 63 रनों की नाबाद पारियां खेली थी। 

ऐसे में भारतीय टीम को रिजवान पर कड़ा अंकुश रखना होगा। 

भारत-पाकिस्तान के बीच अब तक खेले गए वनडे

कुल मैच - 134
भारत जीता - 56
पाकिस्तान जीता 73
परिणाम नहीं - 5

अहमदाबाद में भारत-पाकिस्तान

कुल मैच - 18
भारत जीता - 10
पाकिस्तान जीता 08