अब और इंतजार नहीं: टीम इंडिया को मजबूती देने के लिए वापसी को तैयार स्टार क्रिकेटर, इस सीरीज में मिल सकता है मौका

चोट के कारण लंबे समय तक टीम से बाहर रहने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को तैयार हैं।  बुमराह अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला में अपनी वापसी पर नजर गड़ाए हुए हैं। 

Indian Cricket Team

नई दिल्ली | Jasprit Bumrah Return: टीम इंडिया को मजबूती देने के लिए एक बार फिर से एक स्टार खिलाड़ी की जल्द वापसी होने जा रही है।

चोट के कारण लंबे समय तक टीम से बाहर रहने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को तैयार हैं। 

जानकारी के मुताबिक, भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला में अपनी वापसी पर नजर गड़ाए हुए हैं। 

बता दें कि फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज भी 3 अगस्त से शुरू हो रही है, लेकिन इसमें बुमराह की वापसी को जल्दबाजी बताते हुए उन्हें अभी तक बाहर ही रखा जाएगा।

विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, भारतीय टीम प्रबंधन आयरलैंड के खिलाफ 18, 20 और 23 अगस्त को होने वाली श्रृंखला में बुमराह को फिर से शामिल करने का इच्छुक है। 

टीम प्रबंधन का मुख्य उद्देश्य बुमराह को आगामी विश्व कप के लिए पूरी तरह से फिट और फॉर्म में रखना है। 

हालांकि, वर्ल्डकप 2023 से पहले पहले सितंबर में एशिया कप 2023 भी खेला जाना है। 

ऐसे में टीम प्रबंधन का लक्ष्य बुमराह को 50 ओवर के प्रारूप से पहले टी20 मैचों में मौका देकर उनकी क्षमताओं का परीक्षण करना है।

सितंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था आखिरी मैच

आपको बता दें कि, बुमराह ने अपना आखिरी मैच सितंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। 

इसके बाद उन्हें पीठ की समस्या का सामना करना पड़ा था और उनकी सर्जरी हुई थी। 

हालांकि अब बुमराह ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिकवरी के आशाजनक संकेत दिखाए हैं। रिपोर्ट में वे 70 प्रतिशत तक रिकवर कर चुके हैं। 

ऐसे में टीम प्रबंधन को आशा है कि वह सर्जरी के बाद छह महीने के आराम से लाभान्वित होकर डबलिन में श्रृंखला के लिए मैच के लिए तैयार रहेंगेे।

माना जा रहा है कि बुमराह अगले महीने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कुछ मैचों में भाग लेंगे। जिसमें प्रत्येक मैच के बाद उनकी रिकवरी की निगरानी पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। 

इसके बाद रिपोर्ट के आधार पर आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला में उनके शामिल होने के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।