Rajasthan: महेन्द्र सोनी ने विभागीय समीक्षा बैठक की

शासन सचिव महिला एवं बाल विकास महेन्द्र सोनी ने सोमवार को प्रातः जयपुर स्थित आईसीडीएस  मुख्यालय का निरीक्षण किया

महेन्द्र सोनी ने विभागीय समीक्षा बैठक

 जयपुर । महिला एवं बाल विकास विभाग के शासन सचिव महेन्द्र सोनी ने राष्ट्रीय पोषण माह में बेहतर प्रदर्शन करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने मुख्य प्रदर्शन संकेतक (केपीआई) में राज्य स्तर पर निम्न प्रदर्शन करने वाले जिलों को प्रदर्शन सुधारने के भी निर्देश दिए।

महेन्द्र सोनी ने सोमवार को समेकित बाल विकास सेवाएं निदेशालय में आयोजित विभागीय समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिए। 

शासन सचिव को आईसीडीएस निदेशक ओपी बुनकर ने विभागीय गतिविधियों एवं योजनाओं, राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत आयोजित हो रही गतिविधियों की तथा राज्य के राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन की बिंदुवार भी जानकारी दी।   


शासन सचिव को विभाग के संरचनात्मक ढांचे, रिक्त पदों और विभागीय डीपीसी के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी गई। विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती करने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग को भेजे जाने वाली अभ्यर्थना की भी शासन सचिव को जानकारी दी गई। 

बैठक में अतिरिक्त निदेशक चान्दमल वर्मा, अतिरिक्त निदेशक मेघराज सिंह मीना, अतिरिक्त निदेशक संजय शर्मा, संयुक्त परियोजना समन्वयक डॉ. मंजु यादव और अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

शासन सचिव ने किया निरीक्षण—

शासन सचिव महिला एवं बाल विकास महेन्द्र सोनी ने सोमवार को प्रातः जयपुर स्थित आईसीडीएस  मुख्यालय का निरीक्षण किया तथा स्वच्छता, साफ-सफाई का ध्यान रखने के विशेष निर्देश दिए। उन्होंने कर्मचारियों और अधिकारियों को पेंडेंसी न रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वे नियमित रूप से निरीक्षण करेंगे, इसलिए सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए, पुराने सामान का निस्तारण किया जाए एवं सभी शाखाएं विभागीय कार्यों में किसी तरह की कोई पेंडेंसी न रखें