जालोर: पुलिस ने चोर गिरोह का पर्दाफाश कर आधा दर्जन चोरी की वारदातों का किया खुलासा

जालोर जिले में चोरी की बढ़ती वारदातों के मामले में बिशनगढ़ पुलिस एवं जिला पुलिस स्पेशल टीम को बड़ी सफलता मिली है। जालोर जिला स्पेशल टीम और बिशनगढ़ थाना पुलिस ने मिलकर चोरी की आधा दर्जन वारदातों का पर्दाफाश करते हुए 6 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। साथ ही, चोरी का माल खरीदने वाले आरोपी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया

jalore police arrest criminals

जालोर | जालोर जिले में चोरी की बढ़ती वारदातों के मामले में बिशनगढ़ पुलिस एवं जिला पुलिस स्पेशल टीम को बड़ी सफलता मिली है। जालोर जिला स्पेशल टीम और बिशनगढ़ थाना पुलिस ने मिलकर चोरी की आधा दर्जन वारदातों का पर्दाफाश करते हुए 6 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। साथ ही, चोरी का माल खरीदने वाले आरोपी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

पुलिस की बड़ी सफलता

एसपी ज्ञानचंद यादव के निर्देशन में, जालोर सर्कल क्षेत्र में हो रही चोरी की वारदातों को सुलझाने के लिए व्यापक अभियान चलाया गया। पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर सुने मकानों और मंदिरों में हुई चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश किया। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने जिले सहित कई अन्य जगहों पर भी चोरी की वारदातें कबूल की हैं।

कार्रवाई का विवरण

जिला पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए एमओबी टीम, एफएसएल टीम और जिला साईबर टीम की मदद ली। पुलिस ने संदिग्धों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज, कॉल डिटेल्स और मोबाइल टॉवर डाटा का विश्लेषण किया। इस प्रक्रिया में पुलिस ने पाली, सिरोही और उदयपुर के विभिन्न क्षेत्रों में कैंप लगाया।

गिरफ्तार आरोपी

पुलिस ने सबसे पहले संदिग्ध आरोपी भारमाराम पुत्र सोपाराम गमेती को गिरफ्तार किया। वह पिण्डवाड़ा थाने का हिस्ट्रीशीटर और हार्डकोर अपराधी है। भारमाराम की जानकारी पर पुलिस ने अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया, जिनमें राजु उर्फ दादिया, साहिवाराम, रामाराम, शम्भु, और पोराराम शामिल हैं। इसके अलावा, चोरी का माल खरीदने वाले हितेश सोनी को भी गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी भारमाराम पर 12 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

पुलिस अधीक्षक ज्ञानचंद यादव ने बताया कि जिले में हो रही चोरी की वारदातों का खुलासा करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और वृताधिकारी को विशेष निर्देश दिए गए थे। पुलिस ने विभिन्न घटनास्थलों से साक्ष्य एकत्रित किए और तकनीकी सहायता से संदिग्धों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया।

इस महत्वपूर्ण कार्रवाई के बाद जालोर जिले में चोरी की घटनाओं में कमी आने की उम्मीद है, और पुलिस भविष्य में भी इसी तरह के अपराधों पर कड़ी नजर रखेगी।