25 सितंबर से होगा आगाज: भाजपा की परिवर्तन यात्रा के जवाब में अब कांग्रेस की ’जन आशीर्वाद यात्रा’

भाजपा की परिवर्तन यात्रा के जवाब में अब कांग्रेस की ’जन आशीर्वाद यात्रा’
Congress
Ad

Highlights

राजस्थान का चुनावी इतिहास पलटने और फिर से कांग्रेस सरकार रिपीट होने के दांवे के बाद अब अशोक गहलोत सरकार भी भाजपा की तर्ज पर यात्रा निकालने की तैयारी में जुटी हुई है। 

जयपुर | विधानसभा चुनाव 2023 से पहले राजस्थान में भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्राएं जारी है। इसका जवाब देने के लिए अब कांग्रेस भी जन आशीर्वाद यात्रा निकालने जा रही है। 

राजस्थान का चुनावी इतिहास पलटने और फिर से कांग्रेस सरकार रिपीट होने के दांवे के बाद अब अशोक गहलोत सरकार भी भाजपा की तर्ज पर यात्रा निकालने की तैयारी में जुटी हुई है। 

भाजपा के नेताप्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के साथ बयानबाजी को लेकर सुर्खियों में बने हुए प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने बयान दे दिया है कि कांग्रेस ईआरसीपी को लेकर राज्यभर में यात्रा निकालेगी।

सूत्रों की माने तो इसके लिए रविवार को हैदराबाद में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में जन आशीर्वाद यात्रा की रुपरेखा और तैयारियों पर भी समीक्षा हुई। 

25 सितंबर से होगा यात्रा का आगाज

कांग्रेस की ’जन आशीर्वाद यात्रा’ का आगाज 25 सितंबर से होगा। ये यात्रा 29 सितंबर को समाप्त होगी। इस बीच प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में यात्रा का आयोजन होगा। 

डोटासरा ने इसके बारे जानकारी देते हुए बताया कि पूर्वी राजस्थान कैनल प्रोजेक्ट (ईआरसीपी) को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की केंद्र सरकार से मांग को लेकर सीएम अशोक गहलोत ’जन आशीर्वाद यात्रा’ निकालने जा रहे हैं। 

यह यात्रा पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में निकाली जाएगी जो 86 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगी। 

पूर्वी राजस्थान में पांच दिन निकलने वाली कांग्रेस की जन आशीर्वाद यात्रा का आगाज जयपुर या दौसा से होने की संभावना है जबकि यात्रा का समापन अजमेर में होगा। 

यात्रा के लिए हाईटेक रथ तैयार

भाजपा की तरह ही कांग्रेस ने जन आशीर्वाद यात्रा के लिए हाईटेक रथ तैयार करवाए हैं। 

इनमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, गोविंद डोटासरा, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा समेत कई दिग्गज मौजूद रहेंगे। 

इन जिलों में निकलेगी यात्रा

कांग्रेस उन पूर्वी जिलों ये यात्रा निकालने जा रही है जहां भाजपा के मुकाबले कांग्रेस पहले से ही काफी मजबूत है। 

25 से 29 सितंबर तक निकाली जाने वाली कांग्रेस की ये यात्रा 13 जिलों में निकलेगी। इस दौरान यहां कई कार्यक्रम भी होंगे।

लोगों का समर्थन जुटाने के लिए नुक्कड़ सभाओं और बड़ी  जनसभाओं का आयोजन भी किया जाएगा। 

ये यात्रा जयपुर, अजमेर, बारां, भरतपुर, दौसा, झालावाड़, कोटा, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी, अलवर, करौली और धौलपुर जिलों में निकलेगी।

Must Read: चारों दिशाओं से दौड़ेंगे भाजपा के रथ, जयपुर में आकर होंगे एक, PM Modi करेंगे समापन, राजे समेत इनको बड़ी जिम्मेदारी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :