परिवहन एवं सड़क सुरक्षा: पब्लिक ट्रांसपोर्ट को आमजन के लिए बनाये बेहतर, - अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रेया गुहा

पब्लिक ट्रांसपोर्ट को आमजन के लिए बनाये बेहतर, - अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रेया गुहा
Shreya Guha Meeting in Jaipur Rajasthan
Ad

Highlights

विभाग की समीक्षा बैठक- बस स्टैंड पर स्वच्छता के लिए जनजागरूकता अभियान चलाने और सफाई व्यवस्था दुरस्त करने के दिये निर्देश

जयपुर, 07 फरवरी | परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती श्रेया गुहा ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट सुविधा को आमजन के लिए ओर अधिक बेहतर बनाने के लिए रोडमैप बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने परिवहन सुविधा की बेहतरी, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, मुख्य सचिव एवं वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग द्वारा प्रदत निर्देशों सहित नीतिगत मामलों की समीक्षा की। 

श्रीमती गुहा बुधवार को शासन सचिवालय में परिवहन एवं रोड़वेज के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से 100 दिवसीय कार्य योजना की एवं नयी बसों की खरीद संबंधित विषयों की प्रगति की समीक्षा की। 

श्रीमती गुहा ने परिवहन विभाग एवं रोड़वेज के अधिकारियों को मुख्यालय से टीमें गठित कर परिवहन कार्यालयों एवं बस स्टेंड्स के औचक निरीक्षण, बस स्टैंड पर स्वच्छता के लिए जनजागरूकता अभियान चलाने और सफाई व्यवस्था दुरस्त करने के निर्देश दिये।

उन्होंने मुख्य सचिव के निर्देशानुार ई-फाईलिंग को अपनाने एवं रोडवेज की सेवाओं में गुणवत्तापूर्ण सुधार के साथ यात्रियों की शिकायतों के निस्तारण, कार्मिकों के व्यवहार में सुधार लाने के निर्देश दिये। 
श्रीमती गुहा ने रोड़वेज की संपत्तियों का बेहतर उपयोग कर गैर संचालन आय में वृद्धि के विकल्पों पर चर्चा की। 

रोड़वेज प्रबंधक निदेशक श्री नथमल डिडेल ने बताया कि निगम को आगामी दिनों में 70 अनुबंधित एसी बसें एवं 400 (3X2) बसें मिलेंगी जिसके लिए संबंधित फर्मों को कार्यादेश जारी किये जा चुके हैं। 

इस अवसर पर परिवहन आयुक्त डॉ. मनीषा अरोड़ा, अतिरिक्त परिवहन आयुक्त (प्रवर्तन) श्रीमती रंजीता गौतम, रोड़वेज की कार्यकारी निदेशक (प्रशासन/यातायात) श्रीमती अनीता मीना सहित उच्च अधिकारी मौजूद रहें।

Must Read: चांदपोल हनुमान मंदिर में जलाए 80 न्याय दीप, पीड़ितों से मिल दिलाया न्याय का भरोसा

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :