BJP Rajasthan: संकल्प पत्र में विकसित भारत और सभी वर्गो के उत्थान का संकल्प स्पष्ट रूप से दिखाई देता है - सीपी जोशी

संकल्प पत्र में विकसित भारत और सभी वर्गो के उत्थान का संकल्प स्पष्ट रूप से दिखाई देता है - सीपी जोशी
CP Joshi Rajasthan
Ad

Highlights

भाजपा के संकल्प पत्र को लेकर प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने की प्रेस वार्ता

भाजपा का संकल्प पत्र विश्वास, विकास और विरासत को आगे बढ़ाने की मोदी गारंटी - सीपी जोशी

भाजपा घोषणा पत्र नहीं संकल्प पत्र जारी करती है, संकल्प पूरा करने की होती है प्रतिबद्धता - सीपी जोशी

देश की मजबूती और उन्नति वाले संकल्प पत्र के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार - सीपी जोशी 

जयपुर| भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं चित्तौडगढ़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सीपी जोशी ने सोमवार को विधानसभा निम्बाहेड़ा में 20 से अधिक स्थानों पर जनसंपर्क कर जनता का आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने भाजपा के संकल्प पत्र को लेकर प्रेस वार्ता को संबोधित किया। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि भाजपा घोषणा पत्र नहीं संकल्प पत्र जारी करती है और उसमें लिए गए संकल्पों को पूरा करने की प्रतिबद्धता भी होती है। भाजपा का यह संकल्प पत्र विश्वास, विकास और विरासत को आगे बढ़ाने की मोदी गारंटी है। हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई यात्रा कर सके इस ध्येय को लेकर काम हो रहा है।

पीएम सूर्य घर योजना के माध्यम से जीरो बिजली बिल का सपना साकार होगा, देश के अधारभूत ढांचे की मजबूती। महिला, युवा, किसान, गरीब, सहित समाज के प्रत्येक वर्ग के उत्थान, देश में सड़क, हाईवे, मैट्रो ट्रेन, रेलवे विकास, वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन, 70 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रूपये तक का मुफ्त इलाज, गरीबों को 2029 तक मुफ्त राशन उपलब्ध करवाने, देश को दुनिया के हर उभरते सेक्टर का ग्लोबल हब बनाकर युवाओं को स्टार्टअप्स और रोजगार के अवसर प्रदान कर अत्मनिर्भर बनाने, युवाओं के भविष्य पर संकट ना आए इसलिए पेपर लीक को लेकर कानून बनाने सहित अनेक ऐसी व्यवस्थाएं की है जिससे देश मजबूत होगा और विकास को गति मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत नेतृत्व में भारत शीघ्र ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा। सीपी जोशी ने देश की मजबूती और उन्नति वाले संकल्प पत्र के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार व्यक्त किया है। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने पिछले दस सालों में जो कहा वो करके दिखाया। हर गरीब के कल्याण और उत्थान के लिए जो काम हुए है व अतुल्य अकल्पनीय है।

कमजोर अर्थव्यवस्था से बाहर निकलकर भारत दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना, कोरोना काल के समय से लगभग 81 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त अनाज मिल रहा है, आत्मनिर्भर भारत के अंतर्गत वंदे भारत जैसी ट्रेनों की सौगात मिली, आजादी के बाद जितने एयरपोर्ट नहीं बने उससे ज्यादा पिछले दस सालों में बने, खेलों के विकास के लिए अनेक काम हुए जिससे हमारे खिलाडियों ने दुनिया में भारत का नाम उंचा किया।

अब 2026 में भारत में ओलंपिक करवाने का संकल्प है। दस सालों में भारत मोबाईल सेक्टर, डिफेंस सेक्टर, डेयरी प्रोडक्ट, सोलर एनर्जी और कृषि संसाधनों में दुनिया का सिरमोर बना। एक करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य पूरा किया और तीन करोड़ बनाने का लक्ष्य है। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र भ्रमित करने वाला और देश को तोड़ने वाला है। कांग्रेस सिर्फ घोषणाएं करती है और सरकार आने के बाद उन पर काम नहीं करती। 2018 के विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने कहा था कि किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ करेंगे, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देंगे। लेकिन सरकार बनने के बाद कुछ नहीं किया।

Must Read: गहलोत सरकार के खिलाफ एक अगस्त को भाजपा का महाआंदोलन

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :