Sirohi rajasthan: बिजली कटौती पर विभाग का बजाया बैंड, भाजपा नेता दिलीप सिंह मांडानी बोले देवी सिंह भाटी का चेला हूं, समाधान चाहिए

सिरोही जिला जल एवं स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष एडवोकेट दलीप सिंह माडानी ने अनधिकृत बिजली कटौती के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। माडानी, जिनके साथ गांव के सरपंच और सात अन्य ग्रामीण थे, ने ढोल बजाकर डिस्कॉम चीफ इंजीनियर के कार्यालय के बाहर अपनी नाराजगी जाहिर की।मांडानी ने कहा कि मैं देवी सिंह भाटी का चेला हूं, ज्ञापन

सिरोही, 25 जून 2024 - सिरोही जिला जल एवं स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष एडवोकेट दलीप सिंह माडानी ने अनधिकृत बिजली कटौती के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। माडानी, जिनके साथ गांव के सरपंच और सात अन्य ग्रामीण थे, ने ढोल बजाकर डिस्कॉम चीफ इंजीनियर के कार्यालय के बाहर अपनी नाराजगी जाहिर की।मांडानी ने कहा कि मैं देवी सिंह भाटी का चेला हूं, ज्ञापन नहीं समाधान में यकीन रखता हूं।

मांडानी ने बताया कि अनधिकृत विद्युत कटौती के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। माडानी गांव में तीन और पास के गांव में चार लोगों की मौत का जिम्मेदार भी उन्होंने डिस्कॉम की अनधिकृत बिजली कटौती को ठहराया।

विरोध प्रदर्शन का घटनाक्रम

सुबह करीब 11 बजे, मांडानी और उनके सहयोगी गोयली रोड स्थित डिस्कॉम कार्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने ढोल की तेज आवाज के साथ मुख्य गेट पर विरोध शुरू किया। लगभग 20 मिनट तक कोई भी डिस्कॉम अधिकारी बाहर नहीं आया, तो उन्होंने कार्यालय के विद्युत बोर्ड से फ्यूज निकाल दिए। इसके बाद, चीफ इंजीनियर बाहर आए और माडानी से बातचीत की।

ग्रामीणों की दुर्दशा

मांडानी ने चीफ इंजीनियर को बताया कि 3 से 7 घंटे की अनधिकृत बिजली कटौती से किसान और आमजन बहुत परेशान हैं। किसानों की फसलें बर्बाद हो रही हैं और जीवन दूभर हो गया है। नियमानुसार, बिजली कटौती से पहले सूचना देनी चाहिए, लेकिन यहां नियमों का पालन नहीं हो रहा है।

ज्ञापन सौंपा

इसके बाद, मांडानी ने कलेक्ट्रेट के मुख्य दरवाजे के पास ढोल बजवाए और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर अघोषित बिजली कटौती को बंद करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जब तक इस समस्या का समाधान नहीं होता, वे ऐसे ही विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

प्रशासन की प्रतिक्रिया

चीफ इंजीनियर ने मांडानी को उनकी बात वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। कलेक्टर ने भी मांडानी की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए उचित कार्रवाई का भरोसा दिया।

यह विरोध प्रदर्शन सिरोही जिले में बिजली कटौती के मुद्दे को उजागर करता है और उम्मीद की जाती है कि प्रशासन जल्द ही इस समस्या का समाधान करेगा।