Rajasthan: हीरालाल नागर ने किया स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ

मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव कार्यक्रम के तहत नवनियुक्त कार्मिकों को प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित किया

हीरालाल नागर

जयपुर । मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव के वर्चुअली संवाद कार्यक्रम तथा प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत लाभार्थियों को राशि हस्तांरण व गृह प्रवेश के लिए कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को ऊर्जा एवं जिला प्रभारी मंत्री हीरालाल नागर की अध्यक्षता में टोंक जिले के कृषि ऑडिटोरियम में हुआ।

इस अवसर पर टोंक जिला प्रभारी मंत्री नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में विगत 10 वर्षों में करोड़ों लोगों के घर का सपना पूरा हुआ है। देश के हर गरीब को पक्का मकान देने के संकल्प एवं जन-जन की भागीदारी से 3 करोड़ से अधिक घरों का निर्माण संभव हो पाया है।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य गरीब और जरूरतमंद परिवारों को सस्ते और उचित आवास उपलब्ध कराना है। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के 20 लाभार्थियों को गृह प्रवेश के लिए प्रतीक स्वरूप आवास की चाबी सौंपी तथा 20 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नवीन आवास की स्वीकृति के प्रमाण पत्र वितरित किए। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना वर्ष 2024-25 में जिले के कुल लक्ष्य 5 हजार 112 के विरूद्ध 4 हजार 812 आवास स्वीकृत हो चुके है। शेष आवासों की स्वीकृति प्रक्रियाधीन है।

मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव में नवनियुक्त कार्मिकों को प्रदान किए वेलकम किट—

मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव कार्यक्रम के तहत नवनियुक्त कार्मिकों को प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित किया। इस दौरान मां वाउचर योजना का राज्य स्तरीय शुभारंभ हुआ।

मुख्यमंत्री ने जयपुर से वीसी के माध्यम से जिलों से चयनित कार्मिकों से संवाद किया। साथ ही, जिले के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। जिला प्रभारी मंत्री नागर ने नव नियुक्त कार्मिकों को मुख्यमंत्री का संदेश और उन्हें वेलकट किट प्रदान किया।

कार्यक्रम में निवाई-पीपलू विधायक रामसहाय वर्मा, जिला प्रमुख सरोज बंसल, जिला कलेक्टर डॉ. सौम्या झा, सीईओ परशुराम धानका, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. छोटू लाल बैरवा, एसीईओ ललित कुमार, सीएमएचओ डॉ. अशोक कुमार यादव समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।