गोगामेड़ी हत्याकांड में मृतक संख्या 3: गोगामेड़ी के साथी अजीतसिंह की भी मौत, लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने बंधाया परिजनों को ढांढस

गोगामेड़ी हत्याकांड के प्रमुख गवाह अजीत सिंह की मृत्यु हो गई है। गोगामेडी के परिचित अजीत सिंह घटना के दौरान कमरे में मौजूद थे और हमलावरों ने उन्हें तीन गोलियां मारीं। 

जयपुर | गोगामेड़ी हत्याकांड के चश्मदीद गवाह अजीत सिंह की उपचार के दौरान मौत हो गई। जयपुर के एसएमएस अस्पताल में उन्होंने मंगलवार देर रात अंतिम सांस ली। उनके निधन के बाद एसएमएस अस्पताल पहुंचे लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ ने परिजनों को ढांढस बंधाया। दूसरी ओर पुलिस ने इस जघन्य अपराध के पीछे वित्तीय नेटवर्क का खुलासा किया है।

गोगामेड़ी हत्याकांड के प्रमुख गवाह अजीत सिंह की मृत्यु हो गई है। गोगामेडी के परिचित अजीत सिंह घटना के दौरान कमरे में मौजूद थे और हमलावरों ने उन्हें तीन गोलियां मारीं। 

अपने परिवार का एकमात्र कमाने वाला अजीत सिंह अपने पीछे एक पत्नी, दो युवा बेटियाँ और कैंसर से जूझ रहे एक पिता को छोड़ गया है। उनकी मौत की खबर सुनते ही राजपूत समुदाय के लोग एसएमएस अस्पताल में बड़ी संख्या में जमा हो गए। समाचार मिलते ही लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ एसएमएस पहुंचे। उनके साथ राजपूत समाज के शक्ति सिंह बांदी कुई, भंवर सिंह रेटा समेत कई लोग पहुंचे। 


दूसरी ओर गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच से आपराधिक गतिविधियों को समर्थन देने वाले एक जटिल वित्तीय नेटवर्क का भी पता चला है। जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने खुलासा किया कि हिस्ट्रीशीटर महेंद्र और उसकी पत्नी पूजा सैनी के नेतृत्व वाले एक गिरोह को जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने के लिए रोहित गोदारा गिरोह से 6 लाख रुपये की अच्छी रकम मिली थी। आईसीआईसीआई बैंक खाते में जमा किया गया पैसा हथियार खरीदने और शूटरों के खर्चों को कवर करने के लिए था।

पुलिस ने फर्जी अकाउंट से सोशल मीडिया पर गोगामेड़ी हत्याकांड से संबंधित भ्रामक सामग्री पोस्ट करने वाले आरोपी कुलदीप को हिसार से गिरफ्तार किया है. कमिश्नर जोसेफ ने गलत सूचना पर अंकुश लगाने के महत्व और जिम्मेदार सोशल मीडिया के उपयोग की आवश्यकता पर जोर दिया है।

इससे पूर्व एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, पुलिस ने पकड़े गए शूटरों, रोहित राठौड़ और नितिन फौजी के साथ गोगामेडी नरसंहार के दृश्य को फिर से बनाया। इस अभ्यास में घटनाओं के अनुक्रम को फिर से बनाने के लिए कमरे में डमी व्यक्तियों को रखना शामिल था, जिससे सीसीटीवी फुटेज का गहन विश्लेषण किया जा सके। 

जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, गोगामेड़ी हत्याकांड में जटिल संबंधों और साजिशों का जाल उजागर होता जा रहा है, जो गहन और सावधानीपूर्वक जांच के महत्व की आवश्यकता को जताता है।