Rajasthan Vidhansabha election 2023: सलाहकार पर मेहरबान हुए सीएम गहलोत, दूसरी लिस्ट में दिया सोजत से टिकट, ये है आर्य का असली गणित

सलाहकार पर मेहरबान हुए सीएम गहलोत, दूसरी लिस्ट में दिया सोजत से टिकट, ये है आर्य का असली गणित
Niranjan Arya got ticket from Sojat
Ad

Highlights

निरंजन आर्य अशोक गहलोत के मुख्य सलाहकार थे राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि गहलोत सरकार ने वरिष्ठता में 10 वें नंबर पर होने के बावजूद निरंजन आर्य को सीएस बनाया था

इससे पहले उन्होने पत्नी को कांग्रेस की टिकट पर सोजत से चुनाव लड़वाया था

Jaipur/ Rajasthan. 25 नवंबर को राजस्थान विधानसभा चुनावों की तारीख तय होने के बाद अब कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है जिसमें काफी समय से चर्चित नाम निरंजन आर्य को सोजत से जगह दी गई है। 

निरंजन आर्य अशोक गहलोत के मुख्य सलाहकार थे राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि गहलोत सरकार ने वरिष्ठता में 10 वें नंबर पर होने के बावजूद निरंजन आर्य को सीएस बनाया था। इससे पहले उन्होने पत्नी को कांग्रेस की टिकट पर सोजत से चुनाव लड़वाया था। 

पत्नी के चुनाव हार जाने के बाद निरंजन आर्य (Niranjan Arya got ticket from Sojat) ने उन्हें आरपीएससी में सदस्य बनवाया। सीएस रहे आर्य रिटायरमेंट के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार बने और अब सोजत से कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतारे गए है।

राजनीतिक विश्लेषकों का ये भी कहना है कि आर्य को टिकट मिलना तय था। वे सोजत एससी सीट से सबसे मजबूत प्रत्याशी माने गए थे। दूसरी सूची में कांग्रेस ने आर्य को सोजत से ही टिकट दिया है। ये सीट भी पहले पायलट गुट के पास थी।

Must Read: विधानसभा चुनाव 2023 सिरोही सीट पर कांटे की टक्कर, जनता क्या फिर संयम चुनेगी या कोई और गणित बैठेगा

पढें विधान सभा चुनाव 2023 खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :