संजय शर्मा ने जन्मदिन पर पौधारोपण किया: समर्थकों द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में की शिरकत

समर्थकों द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में की शिरकत
संजय शर्मा ने जन्मदिन पर पौधारोपण किया
Ad

Highlights

मंत्री  शर्मा ने कहा कि स्वच्छ व स्वस्थ पर्यावरण के लिए प्रत्येक व्यक्ति को पौधे लगाने चाहिए और उनका संरक्षण किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण मुक्त होगा तो मानव का स्वास्थ अच्छा रहेगा

जयपुर । वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  संजय शर्मा ने अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य में मॉर्निंग वॉक टीम व समर्थकों के साथ अलवर स्थित मोती डूंगरी पर 56 पौधे लगाए एवं कम्पनी बाग विकास समिति की ओर से 55 पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

इस दौरान मंत्री  शर्मा ने हनुमान मंदिर पूजा -अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। मंत्री  शर्मा ने कहा कि स्वच्छ व स्वस्थ पर्यावरण के लिए प्रत्येक व्यक्ति को पौधे लगाने चाहिए और उनका संरक्षण किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण मुक्त होगा तो मानव का स्वास्थ अच्छा रहेगा।
मंत्री  शर्मा के जन्मदिन के उपलक्ष्य में जिलेभर में समर्थकों द्वारा बडी संख्या में पौधारोपण किया गया।
 
सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में की शिरकत-

  सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में की शिरकत

 मंत्री  शर्मा कम्पनी बाग में क्रीडा भारती द्वारा आयोजित सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में भाग प्रतिभागी बालकों की हौंसला-अफजाई की। उन्होंने कहा कि सूर्य ब्रहा्राण्ड की उर्जा का स्रोत है 
सूर्य नमस्कार व्यायाम  ऐसा व्यायाम है जो शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य को भी मजबूती प्रदान करता है। 
 
दुर्घटना के घायलों से पूछी कुशलक्षेम-
 
 मंत्री  शर्मा ने सोलंकी अस्पताल में पहुंचकर 15 फरवरी को अलवर-सिकन्दरा रोड पर हुई सडक दुर्घटना के उपचाररत घायलों व्यक्तियों की कुशलक्षेम पूछी तथा शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने चिकित्सकों को निर्देश दिये कि घायलों के इलाज में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रखी जावे।
इसके उपरान्त सामान्य चिकित्सालय में पहुंचकर भर्ती छेडछाड़ पीड़ित बालिका एवं परिजनों से बातचीत कर आरोपियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने का विश्वास दिलाया। साथ ही उन्होंने पीएमओ को निर्देश दिये कि उपचार में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आवे।
 
हैलमेट किए वितरित-
 
मंत्री  संजय शर्मा के जन्मदिन के उपलक्ष्य में भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से भगतसिंह सर्किल स्थित पेट्रोल पम्प पर हैलमेट वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसकी शुरूआत मंत्री  शर्मा ने कर कहा कि हम सभी को सडक सुरक्षा के नियमों की पालना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दुपहिया वाहन चालक हैलमेट का उपयोग हमेशा करें जिससे स्वयं की सुरक्षा होती है।

हैलमेट किए वितरित

 
शुभकामना देने वालों का लगा रहा तांता-
मंत्री  शर्मा को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने वाले लोगों का आज प्रातः से ही तांता लगा रहा जो कि देर शाम तक चलता रहा। समर्थकों द्वारा फूलमाला, बूके, साफें आदि भेंटकर उनकी लम्बी आयु एवं स्वस्थ जीवन की कामना की।  
 इस अवसर पर बडी संख्या में समर्थक एवं आमजन उपस्थित रहे।

Must Read: देर रात आदेश जारी, छात्र नेताओं में आक्रोश, कहा- सरकार बदले अपना फैसला, नहीं तो प्रदेशभर में उग्र आंदोलन

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :