मुख्यमंत्री का महिलाओं को ताेहफा: महिला दिवस पर प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के पात्र लाभार्थियों को बकाया किश्त के रूप में दिए 26.87 करोड़ रुपए

महिला दिवस पर प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के पात्र लाभार्थियों को बकाया किश्त के रूप में दिए 26.87 करोड़ रुपए
महिला दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने प्रदेश की महिलाओं को तोहफा दिया
Ad

Highlights

मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा के निर्देश और स्वायत्तशासन मंत्री  झाबर सिंह खर्रा के नेतृत्व में महिला दिवस पर राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के पात्र लाभार्थियों को उनकी बकाया प्रथम/द्वितीय/तृतीय/चतुर्थ किश्त का भुगतान किया गया। मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने इस संबंध में पहले ही निर्देश जारी कर दिए थे

जयपुर  । महिला दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने प्रदेश की महिलाओं को तोहफा दिया। प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के अंतर्गत प्रदेश के 5 हजार से अधिक पात्र लाभार्थियों (जिनमें अधिकांश महिला लाभार्थी शामिल थीं) को उनकी बकाया किश्तों के रूप में 26.87 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। इससे उनके पक्के मकान का सपना पूरा हो रहा है।

मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा के निर्देश और स्वायत्तशासन मंत्री  झाबर सिंह खर्रा के नेतृत्व में महिला दिवस पर राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के पात्र लाभार्थियों को उनकी बकाया प्रथम/द्वितीय/तृतीय/चतुर्थ किश्त का भुगतान किया गया। मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने इस संबंध में पहले ही निर्देश जारी कर दिए थे।
 
स्वायत्त शासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव  टी. रविकांत, निदेशक  सुरेश ओला ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने की योजना बनाकर अधिकारियों को निर्देश दिए और लगातार मॉनिटरिंग की। इसके तहत कुल राशि 25.59 करोड़ रुपए खर्च का लक्ष्य रखा गया था, जिसको पूरी टीम ने 26.87 करोड़ रुपए खर्च कर हासिल कर लिया।

इसके बाद रुडसिको के कार्यकारी निदेशक  प्रकाशचंद्र शर्मा के निर्देशन व परियोजना निदेशक (आवासन)  प्रदीप कुमार गर्ग के सुपरविजन में प्रदेश में विशेष अभियान चलाया गया। इसके तहत कार्यकारी एजेंसी नगर निगम, नगर पालिका, नगर परिषद, जिला परिषद, हाउसिंग बोर्ड, प्राधिकरण व यूआईटी वाइज लाभार्थियों की सूची तैयार की गई। सभी कार्यकारी एजेंसियों को आवश्यकता अनुसार केंद्र सरकार से प्राप्त राशि की साखा सीमा जारी की गई। यूएलबी, जिला परिषद, प्राधिकरण और यूआईटी के स्तर पर लाभार्थियों की खातों की जांच कर बिल तैयार कर लिए गए।

महिला दिवस यानी 8 मार्च को सभी पात्र लाभार्थियों के खातों में राशि ट्रांसफर कर दी गई।

खास बात यह रही कि राज्य स्तर, जिला स्तर, नगर पालिका स्तर पर महिला दिवस पर आयोजित समारोह में इन महिला लाभार्थियों को डमी चेक भेंट किए गए और शुभकामनाएं दी गई।
 
इस कार्य में सभी जिला कलेक्टर्स, जिला परिषद के सीईओ, निगम के कमिश्नर, नगर पालिकाओं के ईओ, प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी की एसएलटीसी व सीएलटीसी टीम का सहयोग रहा।

समारोह में वितरित किए गए कैरी बैग

प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के लाभार्थियों को महिला दिवस पर होने वाले समारोह में कपड़े के कैरी बैग वितरित किए गए। इस अवसर लाभार्थियों से अपने घर और शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने और पर्यावरण को संरक्षण करने का आह्वान किया गया। प्रदेश के सभी नगर निगम, नगर परिषद व नगर पालिकाओं में महिला दिवस को समारोह पूर्वक मनाया गया।

Must Read: बारिश और ओलावृष्टि ने लोगों को ठिठुराया, बिजली गिरने से दो की मौत, कई मवेशी मरे

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :