25वीं विंटेज क्लासिक कार एग्जिबिशन: प्रदेश की ऐतिहासिक विरासतों का संरक्षण करने और उन्हें सहेजने, संवारने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध

प्रदेश की ऐतिहासिक विरासतों का संरक्षण करने और उन्हें सहेजने, संवारने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध
25वीं विंटेज क्लासिक कार एग्जिबिशन
Ad

Highlights

दिया कुमारी ने कहा कि ये अच्छी बात है कि हम सभी इस विरासत को सहेजने में अपना योगदान दे रहें हैं। हमारा प्रयास होना चाहिए कि हम जयपुर में एक विंटेज कार हेरिटेज को बचाने के लिए एक विंटेज कार गैलरी अथवा म्यूजियम का विकास करें

जयपुर । उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा है कि राजस्थान सरकार प्रदेश की ऐतिहासिक विरासतों का संरक्षण करने और उन्हें सहेजने, संवारने के लिए प्रतिबद्ध है। सुन्दर विंटेज कार महत्वपूर्ण विरासत धरोहर है जिसका संरक्षण करना हम सब की जिम्मेदारी है।

25वीं विंटेज क्लासिक कार एग्जिबिशन एंड ड्राइव के पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रही थी

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी रविवार को जयपुर के जय महल पैलेस होटल में राजपूताना आटोमोटिव स्पोर्ट्स कार क्लब की ओर से चल रही 25वीं विंटेज क्लासिक कार एग्जिबिशन एंड ड्राइव के पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रही थी।

दिया कुमारी ने कहा कि ये अच्छी बात है कि हम सभी इस विरासत को सहेजने में अपना योगदान दे रहें हैं। हमारा प्रयास होना चाहिए कि हम जयपुर में एक विंटेज कार हेरिटेज को बचाने के लिए एक विंटेज कार गैलरी अथवा म्यूजियम का विकास करें। जिसमें साल भर कुछ न कुछ इस शानदार विरासत को बचाने की गतिविधियां संचालित होती रहे।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आज आप सभी ने 25वीं विंटेज क्लासिक कार एग्जिबिशन एंड ड्राइव जैसे शानदार इवेंट को देखा और इसमें सहभागिता की। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि इस इवेंट में शामिल होने के लिए दिल्ली, चंडीगढ़ और वड़ोदरा जैसे शहरों सहित देशभर से विटेंज कार लवर्स आए हैं।उन्होंने आयोजकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह एक अभिनव प्रयास है जो विरासत को संरक्षित करने के आपके समर्पित भाव को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि आज उप मुख्यमंत्री के रूप में मैं इस इवेंट में सहभागिता कर रही हूं। किंतु इससे पहले भी हर बार इस इवेंट में सहभागिता करती रही हूं।

उल्लेखनीय है कि विंटेज क्लासिक कार एग्जिबिशन एंड ड्राइव में विंटेज कार्स को देखने की होड़ सी रही। बड़ी संख्या में हर उम्र के कार लवर्स युवा, युवती बच्चें और बुजुर्ग भी विन्टेज कार के साथ सेल्फी लेते हुए दिखे। विंटेज कार ड्राइव में बड़ी संख्या में महिलाओ ने सहभगिता की जिस पर उन्हें सम्मानित किया गया। विंटेज कार चलाने वाले महिला क्रू को विमन पॉवर ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

Must Read: 1 अप्रैल से राजस्थान की जनता को 500 रुपए में सिलेंडर, राशन किट, बसों में आधा किराया और...

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :