लोकसभा चुनाव-2024: विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए सतरंगी सप्ताह का हुआ रंगारंग आगाज

विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए सतरंगी सप्ताह का हुआ रंगारंग आगाज
सतरंगी सप्ताह का हुआ रंगारंग आगाज
Ad

Highlights

जिला निर्वाचन अधिकारी  प्रकाश राजपुरोहित एवं जिला स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. शिल्पा सिंह के निर्देश पर सतरंगी सप्ताह के पहले दिन जिला स्वीप टीम द्वारा जयपुर के सीकर हाउस स्थित अग्रसेन चौक पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया

जयपुर । लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान एवं प्रत्येक मतदाता की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को सतरंगी सप्ताह का आगाज हुआ।

जिला निर्वाचन अधिकारी  प्रकाश राजपुरोहित एवं जिला स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. शिल्पा सिंह के निर्देश पर सतरंगी सप्ताह के पहले दिन जिला स्वीप टीम द्वारा जयपुर के सीकर हाउस स्थित अग्रसेन चौक पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

हम भी नाचेंगे, गाएंगे वोट डालकर आएंगे थीम पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। की मौजूदगी में आयोजित हुए कार्यक्रम में लोक कलाकारों ने अपनी आकर्षक प्रस्तुतियों से आमजन से मतदान की अपील की।

किशनपोल सहायक रिटर्निंग अधिकारी  राजेश जाखड़ की मौजूदगी में आयोजित कार्यक्रम में जिला स्वीप आइकॉन नूर शेखावत आकर्षण का केन्द्र रहीं। नूर शेखावत के साथ कई थर्ड जेंडर्स ने भी आमजन से 19 अप्रैल को जरूर मतदान करने की अपील की। इस दौरान आमजन को मतदान की शपथ भी दिलाई गई।

निजी विश्वविद्यालय में हुआ रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन
वहीं, अतिरिक्त जिला कलक्टर जयपुर पूर्व एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी विधानसभा क्षेत्र मालवीय नगर सुमन पंवार के निर्देशन में महात्मा ज्योतिबा राव फुले विश्वविद्यालय के सोडाला कैंपस में मतदान जागरूकता के लिए रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की गई।

जिला प्रशासन जयपुर निर्वाचन विभाग और विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित प्रतियोगिता के माध्यम से प्रतिभागियों द्वारा मतदान करने का महत्व बताया गया। कार्यक्रम स्वीप प्रोग्राम के तहत नव मतदाताओं में चुनाव के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से करवाया गया।

प्रतिभागियों द्वारा अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए सुन्दर रंगोली बनाई गई। रंगोली प्रतियोगिता की विजेताओं को श्रीमती सुमन पंवार ने सम्मानित किया। अपने संबोधन में श्रीमती सुमन पंवार ने नव मतदाताओं को सोच समझ कर मतदान अवश्य करने की बात कही। उन्होंने कहा कि आपका एक वोट हमारे देश की दिशा और दशा तय करता है।

इस दौरान मैं भारत हूं गीत का प्रसारण किया गया, साथ ही मौजूद सैकड़ों लोगों को केवाईसी, सी-विजिल, सक्षम एवं वोटर्स हेल्पलाइन एप के बारे में भी जानकारी दी गई।

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिला स्वीप टीम की ओर से जगतपुरा स्थित एसकेआईटी महाविद्यालय में चुनाव एवं मतदान से संबंधित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्टूडेंट्स ने चुनावी प्रक्रिया एवं मतदान प्रक्रिया से जुड़े रोचक सवालों के जवाब दिये।

इस दौरान ना केवल नव मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई गई बल्कि उन्हें सक्षम, केवाईसी, सी-विजिल एवं वीएचए जैसे महत्वपूर्ण एप्स की जानकारी भी दी गई। प्रश्नोत्तरी के विजेताओं को राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी श्रीमती प्रियंका राठौड़ ने सम्मानित किया।

Must Read: एक बाप ऐसा भी जो सचिन पायलट के समर्थन में नारेबाजी करने के लिए बेटे को देता है बीस हजार महीना

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :