पुष्कर उपखण्ड की बैठक : सबके साथ और सहमति से होगा पुष्कर का विकास-जल संसाधन मंत्री शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में नियमित जलापूर्ति और व्यवधानरहित और निश्चित अवधि में हो बिजली की आपूर्ति

उपखण्ड कार्यालय में बड़ी संख्या में पुष्कर व आसपास के क्षेत्र के नागरिक अपनी समस्या लेकर आए।  रावत ने हाथों-हाथ समस्याओं के निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए

जल संसाधन मंत्री  सुरेश सिंह रावत

जयपुर । जल संसाधन मंत्री  सुरेश सिंह रावत ने कहा कि पुष्कर का विकास सबके साथ और सहमति से होगा। सभी पक्षों को सुना जाएगा और सबकी सहमति से ही काम होंगे। किसी को आशंकित होने की जरूरत नहीं है। बिजली, पानी व सड़क संबंधी कार्य योजनाबद्ध होंगे। क्षेत्र में निर्बाध व नियमित बिजली-पानी की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। सड़कों का सर्वे करवाकर तय समयावधि में निर्माण व पेचवर्क होगा।

जल संसाधन मंत्री  सुरेश सिंह रावत ने बुधवार को पुष्कर उपखण्ड कार्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली एवं जनसुनवाई की। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों का निर्देश दिए कि पुष्कर के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में नियमित अंतराल एवं पूरे प्रेशर से जलापूर्ति करें। अमृत योजना व जल जीवन मिशन के तहत योजनाबद्ध काम हो। 

 रावत ने सड़कों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि पुष्कर विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का सर्वे करें। सभी सड़कों की वास्तविक स्थिति पता करें और प्राथमिकता के आधार पर उनका नव निर्माण, पेचवर्क व रिपेयर करें। जो भी ठेकेदार घटिया क्वालिटी का काम कर रहा है, उसे ब्लैकलिस्टेड करें। जलदाय विभाग यह योजना बनाए कि ट्यूबवैल व कुंओं से भी स्थानीय जलापूर्ति की जा सके। पानी के स्टोरेज व वितरण का काम योजनाबद्ध हो। अधिकारी फील्ड में रहें ताकि आमजन की समस्याओं का त्वरित निराकरण हो।

 उन्होंने पुष्कर उपखण्ड अधिकारी को निर्देशित किया कि इस बार पुष्कर के अन्तरराष्ट्रीय मेले की तैयारियां अगले महीने से ही शुरू कर दें। विभिन्न विभागों को बारिश से पूर्व फीडल सफाई एवं अन्य काम पूरा करने को कहा गया। उपखण्ड कार्यालय में बड़ी संख्या में पुष्कर व आसपास के क्षेत्र के नागरिक अपनी समस्या लेकर आए।  रावत ने हाथों-हाथ समस्याओं के निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए।

इस अवसर पर पुष्कर कॉरिडोर के मामले पर उन्होंने कहा कि पुष्कर का विकास सभी के साथ और सहमति से होगा। किसी भी व्यक्ति को आशंकित होने की जरूरत नहीं है। इस अवसर पर पुष्कर पालिका अध्यक्ष  कमल पाठक एवं उपखण्ड अधिकारी  निखिल कुमार सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित रहे।