युवाओं से कुठाराघात की जांच CBI करे: पेपर लीक घोटाले में किरोड़ीलाल मीणा के मुताबिक गहलोत सरकार के मंत्री सुखराम बिश्नोई और छह विधायकों का भी रोल, एसओजी के अफसर भी शामिल

किरोड़ीलाल मीणा का कहना है कि इस घोटाले में करीब पांच—छह विधायक शामिल है। हालांकि मीणा ने कहा कि सुखराम बिश्नोई का इस मामले से निजी तौर पर लेना देना सामने नहीं आ रहा है।

जयपुर | इन दिनों पेपर लीक घोटाले में युवाओं की आवाज बने राजस्थान में बीजेपी के दिग्गज किरोड़ीलाल मीणा ने एक खुलासा किया है। किरोड़ीलाल मीणा का दावा है कि प्रदेश में पेपर लीक घोटाले में कांग्रेस के नेता और श्रम मंत्री सुखराम बिश्नोई के निजी सचिव का भी हाथ है।

किरोड़ीलाल मीणा का कहना है कि इस घोटाले में करीब पांच—छह विधायक शामिल है। हालांकि मीणा ने कहा कि सुखराम बिश्नोई का इस मामले से निजी तौर पर लेना देना सामने नहीं आ रहा है।

प्रकरण को एसओजी के एक अफसर की भी शह है। उस अफसर पर पचास लाख रुपए लेने का आरोप है। मीणा के अनुसार टीसीएस कंपनी का राजस्थान हैड भी इसमें शामिल है।

किरोड़ीलाल मीणा ने जयपुर में एक प्रेस वार्ता करके साफ कहा है कि यह एक बड़े पैमाने का संगठित भ्रष्टाचार है, जो लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रहा है।

मीणा ने कहा है कि राजस्थान में कई पेपर लीक हुए हैं, लेकिन सरकार ने सिर्फ एक ही रद्द किया है। इससे युवाओं का नुकसान होगा।

इस पूरे प्रकरण की केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो से जांच होनी चाहिए। दूसरी ओर पेपर लीक के मास्टरमाइंड बताए जा रहे भूपेन्द्र सारण के बंगले पर बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माण तोड़ा गया है।

प्रेस क्लब में किरोड़ीलाल मीणा ने प्रेस वार्ता करके राज्य सरकार को घेरा है। मीणा का कहना है कि राजस्थान में ऑनलाइन परीक्षा में भी बड़े स्तर पर संगठित धांधली हुई है।

सांसद मीणा का दावा है कि जांच करने वाली एसओजी के अफसर और 5-6 एमएलए भी इस धतकर्म में शामिल है। मीणा ने चेताया है कि जांच की मांग पूरी नहीं होने पर 19 जनवरी 2022 को दौसा से हजारों युवाओं के साथ जयपुर की ओर कूच किया जाएगा। 

टीसीएस कंपनी तक शामिल
मीणा ने कहा है कि पेपर लीक प्रकरण के मास्टरमाइंड सुरेश ढाका ने टीसीएस कंपनी के राजस्थान हैड भुवनेश भार्गव को भी सेट कर रखा था।

उसने अपने पार्टनर महेन्द्र बिश्नोई के माध्यम से हैकिंग करवाई। इसी भार्गव ने महेन्द्र बिश्नोई को टीसीएस में नौकरी दिलवाई।

सुरेश ढाका ने ही महेन्द्र बिश्नोई को हैकिंग के लिए सेंटर्स में संपर्क कराए। सुरेश की मदद से महेन्द्र विश्नोई ने गुड़गांव और चीन से हैकिंग सीखी।

मीणा ने कहा कि आनलाइन एक्जाम में कम्प्यूटर सेंटर्स के अधिकांश मालिक हरियाणा के हैं जो विभिन्न राज्यों से ब्लैक लिस्टेड होकर राजस्थान के बेरोजगारों को लूट रहे हैं। 

SOG के अफसरों की मिलीभगत
सांसद किरोड़ीलाल मीणा का कहना है कि मास्टरमाइंड सुरेश ढाका को रिश्वत देकर बचाया जा रहा है।

मोहन पोषवाल की लोकेशन अधिकतर मानसरोवर में रहती है। जबकि वहां उसका दफ्तर नहीं है।

मोहन पोषवाल भूपेन्द्र सारण की गर्लफ्रेंड प्रियंका के संपर्क में था।

मीणा ने कहा कि सुरेश ढाका की गर्लफ्रेंड एक दल की बड़ी नेता है उसको भी यदि पुलिस पकड़ लेगी तो मामला खुल सकता है।

मीणा ने कहा कि यदि शीघ्र कार्यवाही नहीं हुई तो वह नेपाल भाग सकती है।

उदाराम की गर्लफ्रेंड पार्वती उर्फ द्रोपदी से एसओजी ने सात दिन पूछताछ करके उसे छोड़ दिया। उसे भी मोहन पोषवाल ने एसओजी के एक सिपाही की मदद से 35 लाख रुपए लेकर छोड़ दिया।